पुणे में गिरफ्तार आतंकी की कुंडली खंगाल रही ATS, पांच FB एकाउंट्स की जानकारी जुटाई जा रही

    Loading

    पुणे: आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Terrorist Organization Lashkar-e-Taiba) के संपर्क में रहने के आरोप में एटीएस द्वारा गिरफ्तार (Arrested) किए गए जुनैद मोहम्मद द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले कुल पांच फेसबुक एकाउंट्स (Facebook Accounts) की जानकारी एटीएस (ATS) को मिली है। साथ ही उसके व्हाट्सएप ग्रुप (Whatsapp Group) की भी जानकारी एटीएस द्वारा प्राप्त की जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पुणे एटीएस ने उसके दापोडी और चिंचवड के घरों पर छापा मारकर तलाशी ली। इस तलाशी के दौरान कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां और दस्तावेज एटीएस के हाथ लगे हैं।

    पुणे एंटी टेरिरिज्म स्क्वाड (ATS) ने मंगलवार को जुनैद मोहम्मद अता मोहम्मद (28) को गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने उसे दस दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। जानकारी के मुताबिक, जुनैद अलग-अलग पांच मोबाइल से पांच फेसबुक एकाउंट चलाता था। इसके जरिए देश विरोधी पोस्ट डालने और युवाओं से संपर्क कर उन्हें आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा में भर्ती होने के लिए प्रोत्साहित करता था। इसलिए एटीएस द्वारा अब इन फेसबुक एकाउंट्स की जानकारी जुटाई जा रही है। 

     व्हाट्सएप ग्रुप का भी पता चला 

    फेसबुक के जरिए आतंकवादी संगठन से भी कुछ सदस्य संपर्क में थे। फेसबुक के जरिए वह किसके संपर्क में था? उसके द्वारा कौन-कौन सी जानकारियां साझा की गईं ? इसकी जांच की जा रही है। जुनैद के व्हाट्सएप ग्रुप का भी पता चला है। इसकी भी जानकारी पुलिस द्वारा जुटाई जा रही है। व्हाट्सएप में आखिर कितने लोग थे, इसमें पुणे, महाराष्ट्र और देश भर से कितने लोग शामिल हैं इसकी जानकारी जुटाई जा रही हैं।

    छापे में महत्वपूर्ण जानकारी हाथ लगी

    जुनैद के दापोडी और चिंचवड के रिश्तेदारों के घर पर छापा मारा गया था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस छापे में एटीएस के हाथ महत्वपूर्ण जानकारी लगी है, लेकिन इस संबंध में अधिक जानकारी नहीं दी गई है। वह चिंचवड में अपने एक रिलेटिव के घर जाता था, इस वजह से एटीएस की टीम ने दोनों जगहों की तलाशी ली।