Ban on triangular open spaces parking removed

  • ‘श्रीमंत दगडूशेठ गणपति उत्सव’ मंडप के सामने के स्थान को लेकर गोपाल तिवारी की यातायात पुलिस को पत्र

पुणे. श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई श्री दत्त मंदिर के सामने के त्रिकोणीय खुले स्थान में किसके  निर्देश पर यातायात पुलिस (Traffic Police) ने दोपहिया वाहन पार्किंग (Two Wheeler Parking) पर प्रतिबंध (Restriction) लगाने का आदेश दिया था? और अगर इस पार्किंग में दोपहिया वाहनों की पार्किंग नहीं होगी तो कहां पार्क करना है? यह सवाल कांग्रेस के प्रवक्ता और पूर्व नगरसेवक  गोपाल तिवारी (Former Corporator Gopal Tiwari) ने पुणे पुलिस (Pune Police) को भेजे एक पत्र  में पूछा है.

तिवारी के अनुसार, दत्त जयंती के अवसर पर दर्शन और अन्य उद्देश्यों के लिए लोग दगडूशेठ हलवाई मंदिर परिसर में आते रहते हैं, लेकिन अपने दोपहिया वाहनों को कहां पार्क किया जाए, ऐसा सवाल लोगों के सामने होता है. 

‘पार्किंग प्रतिबंध’ को तत्काल हटाने की भी मांग 

इस ‘खुले और 3 सड़कों के बीच’ में कई वर्षों से दत्त जयंती पर जाने वाले भक्त (गणेशोत्सव और संगीत महोत्सव के अपवाद के साथ) उन्हें वाहन लगाने के लिए जगह नहीं मिलती. जब वाहन लगाए जाते हैं, तब यातायात पुलिस द्वारा वाहनों को उठाया जाता है. इससे नागरिकों ने गहरा अफसोस और अस्वीकृति जता रहे हैं. क्योंकि पुलिस उसके लिए दंड भी लगाती है. इसलिए तिवारी ने इस  क्षेत्र में ‘पार्किंग प्रतिबंध’ को तत्काल हटाने की भी मांग की.