Pimpri-Chinchwad Crime Bike chor

Loading

पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) की वाकड पुलिस (Wakad Police) ने दोपहिया वाहनों की चोरी का एक बड़ा रैकेट उजागर करते हुए एक गैंग पर शिकंजा कसने में सफलता प्राप्त की है। इस कार्रवाई में पांच आरोपियों को गिरफ्तार (Arrested) कर उनसे साढ़े 21 लाख रुपए के 43 दोपहिया वाहन बरामद किए हैं। इस गिरोह के सदस्य वाहन चुराकर उसे दूसरे जिलों में बेच देते थे, ऐसा जांच में सामने आया हैं। गिरफ्तार आरोपियों में नितीन राजेंद्र शिंदे (20) नवनाथ सुरेश मुटकुले (24), ऋषीकेश अजिनाथ भोपले (23), अमोल दगड पडोले (24), केशव महादेव पडोले (25) का समावेश है। 

एक संवाददाता सम्मेलन में पुलिस उपायुक्त काकासाहेब डोले ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दोपहिया चोरों की खोजबीन के दौरान वाकड थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक संतोष पाटिल को खबर मिली कि एक मोटरसाइकिल चोर चोरी की मोटरसाइकिल को तापकीर मला चौक पर बेच रहा है। इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और चोरी की बाइक समेत नितिन शिंदे को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में पता चला कि उसने रहाटनी इलाके से मोटरसाइकिल चुराई थी और इस बारे में वाकड पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज है।

36 बाइक चोरी के मामले हुए उजागर

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि दोपहिया चोरों का एक पूरा गैंग मिलकर यह रैकेट चला रहा है। इसके अनुसार, गिरोह के सरगना केशव पडोले जो अन्य साथियों की मदद से दोपहिया चुराकर दूसरे जिलों में बेच देता, को अन्य आरोपियों के साथ बीड, अहमदनगर से गिरफ्तार कर लिया। उनसे वाकड थाने की सीमा में 14, हिंजवडी थाने की सीमा में 4, बारामती तालुका थाने की सीमा में 7, रांजणगांव थाने की सीमा में 3, अहमदनगर कैम्प में 2, बारामती शहर, वालुज एमआईडीसी, पाथर्डी, कोतवाली, कर्जत, श्रीगोंदा थानों को सीमा में एक-एक कुल 36 दोपहिया वाहन चोरी के मामले उजागर हुए। इन 36 वाहनों के अलावा 7 दोपहिया, जिनके मालिकों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है कुल 43 दोपहिया बरामद किए गए। सस्ते में मिलनेवाले चोरी के दोपहिया वाहन धडल्ले से खरीदे जा रहें हैं, इसके चलते पुलिस ने चोरी के वाहन ख़रीदनेवालों के खिलाफ भी कार्रवाई करने का मन बना लिया है।