Nana Patole
नाना पटोले (फाइल फोटो)

    Loading

    पुणे : गुजरात (Gujarat) के बीजेपी (BJP) के कुछ नेताओं के मन में महाराष्ट्र (Maharashtra) के प्रति हमेशा नफरत है। इसी वजह से अब महाराष्ट्र को बांटने (Division) की बात की जा रही है। बीजेपी सोलापुर, सांगली के कुछ गांवों को कर्नाटक से जोड़ने की साजिश रच रही है, ऐसा गंभीर आरोप कांग्रेस (Congress) के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले (State President Nana Patole) ने लगाया। पुणे में पत्रकारों से नाना पटोले बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि बीजेपी की यह साजिश कांग्रेस कभी कामयाब नहीं होने देगी। कांग्रेस पार्टी महाराष्ट्र का बंटवारा कभी नहीं होने देगी। 

    बीजेपी की पेशवाई को लाने की कोशिश 

    36वीं पुणे इंटरनेशनल नाइट मैराथन के विजयी प्रत्याशियों को नाना पटोले के हाथों सम्मानित किया गया। इस वक्त पत्रकारों ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के विवादित बयान पर पुछे सवाल पर पटोले ने कहा की, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने पहले महात्मा फुले और सावित्रीबाई फुले के बारे में भी विवादित बयान दिया था। उसके बाद छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर विवादित बयान दिया गया है। इन दोनों घटनाओं के बाद कांग्रेस पार्टी ने सार्वजनिक स्टैंड लेते हुए विरोध जताया और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। लेकिन बीजेपी नेतृत्व ने अभी तक इस पर कोई स्टैंड नहीं लिया है। लेकिन वहीं बीजेपी नेताओं के अब तक के बयान से लगता हे की उन्हें पेशवाई लानी है। उन्हें स्पष्ट रूप से बताना चाहिए कि वह पेशवाई के साथ रहना चाहते हैं या शिवशाही के साथ।  कांग्रेस पार्टी हमेशा शिवशाही के साथ है, ऐसा भी पटोले ने कहा। 

    बीजेपी को जनता माफ नहीं करेगी  

    पटोले ने आगे कहा कि बीजेपी लगातार छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान करने का काम कर रही है। यह राज्य की जनता का अपमान है। इसलिए प्रदेश की जनता बीजेपी को कभी माफ नहीं करेगी। छत्रपति शिवाजी महाराज के शब्दों में अभद्र और विचारहीन ईडी सरकार को कांग्रेस पार्टी लोकतांत्रिक तरिके से कडेलोट करेगी। जनता इसके लिए हमारे साथ है, ऐसा पटोले ने कहा। उसके साथ छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर थोड़ा सा भी स्वाभिमान है, तो आज मंत्री, खासदार और विधायक बन गए हैं, क्या वे कुर्सी छोड़ सकते हैं? लेकिन अगर आप छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान सहना चाहते हैं और कुर्सी नहीं छोड़ना चाहते हैं, तो  हमें कुछ नहीं कहना है। हम जबरदस्ती नहीं करेंगे, ऐसा भी नाना पटोले ने कहा।