Pune Railway Station
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

पुणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) में पुणे पुलिस कंट्रोल रूम (Pune Police Control Room) में शुक्रवार को एक धमकीभरा फोन कॉल आया। जिसमें धमकी देने वाले शख्स ने पुणे रेलवे स्टेशन, शिवाजी नगर और पिंपरी चिंचवड़ को बम से उड़ाने की धमकी दी है। इस धमकीभरे फोन कॉल से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया और तुरंत अलर्ट जारी किया गया।

पुलिस कंट्रोल रूम में धमकीभरा फोन कॉल आज दोपहर 2 बजे आया। धमकी देने वाले शख्स ने शख्स ने कहा कि पुणे रेलवे स्टेशन, शिवाजी नगर और पिंपरी चिंचवड़ को बम से उडा दूंगा। बम विस्फोट शाम 5 बजे होगा।

फर्जी निकली कॉल

धमकी भरे फोन कॉल के बाद पुलिस ने तुरंत एक्शन में आते हुए अन्य एजेंसियों को इसकी सूचना दी और तीनों ठिकानों पर डॉग स्क्वायड की मदद से तलाशी ली लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। यह कॉल फर्जी निकली। जिसके बाद पुलिस ने धमकी देने वाले को पकड़ने के लिए व्यापक अभियान शुरू किया और चंद घंटों में ही उसे पकड़ लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी हडपसर का रहने वाला है और एक मनोरोगी है। पुलिस आगे की जांच कर रही है।

यह पहली बार नहीं है जब पुलिस को ऐसे धमकी भरे कॉल आए हो। इससे पहले कई बार पुणे रेलवे स्टेशन के साथ साथ एयरपोर्ट पर बम होने के फोन कॉल आ चुके हैं, जो फर्जी पाए गए हैं।

मुंबई के डोंगरी इलाके में घुसे आतंकवादी

वहीं, मुंबई पुलिस कंट्रोल को भी एक धमकी भरा फोन कॉल आया। फोन करने वाले ने कंट्रोल रूम को बताया कि हथियारों से लैस कुछ आतंकवादी मुंबई के डोंगरी इलाके में घुस आए हैं और उन्हें पुलिस की मदद की जरूरत है। इस कॉल के मिलते ही पुलिस ने जांच शुरू की तो यह फर्जी कॉल निकली। पुलिस ने इसमें एक शख्स को गिरफ्तार किया है। पुलिस आगे की जांच कर रही है।