PMPML

    Loading

    पुणे: पुणेवासियों (Punekars) को पीएमपीएमएल बस (PMPML Bus) की तरफ आकर्षित करने के लिए प्रशासन की तरफ से 18 अप्रैल को ‘बस डे’ (Bus Day) मनाया जाएगा। इस दिन यात्रियों को टिकट में कुछ हद तक छूट दी जाएगी। इस पर काम चल रहा है। बस डे के दूसरे दिन 19 तारीख को स्थापना दिवस मनाया जाएगा। इसके उपलक्ष्य में शहर में 14 से 23 अप्रैल तक विभिन्न कार्यक्रम होंगे। यह जानकारी पीएमपीएमएल के मैनेजिंग डायरेक्टर लक्ष्मीनारायण मिश्रा (Laxminarayan Mishra) ने दी है।  

    पीएमपीएमएल की विभिन्न योजनाओं और रुट को लेकर यात्रियों को जानकारी देना इसका मकसद है। पीएमपीएमएल प्रशासन द्वारा इसे लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया गया था। इस मौके पर मैनेजिंग डायरेक्टर लक्ष्मी नारायण मिश्रा ने यह जानकारी दी। इस मौके पर ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. चेतना केरुरेव अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

    ट्रैफिक को लेकर जनजागृति की जाएगी

    बस डे के मौके पर नागरिकों में ट्रैफिक को लेकर जनजागृति की जाएगी। 14 से 23 अप्रैल के दौरान वेबीनार, चर्चासत्र के जरिए जानकारी लेना देना, महिलाओं के लिए विभिन्न कार्यक्रम किए जाएंगे। इसका मकसद पुणेवासी सफर के लिए पीएमपीएमएल का अधिक से अधिक इस्तेमाल करें। बस डे के दिन टिकट दर में कुछ हद तक छूट देने को लेकर प्रशासन की तरफ से विचार किया जा रहा है। इस पर जल्द अंतिम निर्णय लिया जाएगा। 

    बंद होंगी डीजल से चलने वाली बसें

    शहर में पर्यावरण की रक्षा के लिए प्रशासन की तरफ से पुराने डीजल बसों को हटाने पर जोर दिया जा रहा है। जबकि पर्यावरण पूरक ट्रैफिक के लिए बेडे में सीएनजी और इलेक्ट्रिक बसों की संख्या बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। फिलहाल बेडे में 40 डीजल बस हैं। इन बसों को भी जल्द हटा  दिया जाएगा। इसके बाद पुणे में डीजल पर बसों का चलना बंद हो जाएगा।