PM Modis C-130J Super Hercules lands at Karwal Kheri; inauguration of Purvanchal Expressway
File Photo:Twitter

    Loading

    पिंपरी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मंगलवार को पुणे दौरे पर हैं। वे पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) से सटे देहूगांव ( Dehugaon) में संत तुकाराम महाराज (Sant Tukaram Maharaj) के शिला मंदिर (Shila Mandir) का उद्घाटन करेंगे। इस समारोह की जोरदार तैयारी चल रही है। पिंपरी-चिंचवड पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) ने भी सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया है। सुरक्षा के लिए 10 पुलिस उपायुक्त, 10 सहायक पुलिस आयुक्त, 100 पुलिस निरीक्षक, 300 पुलिस उपनिरीक्षक, सहायक पुलिस निरीक्षक और 2000 पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है।

    इस बारे में पुलिस उपायुक्त आनंद भोइटे ने कहा कि पार्किंग और पहुंच मार्ग महत्वपूर्ण हैं। पुराने हाईवे पर पूरी तरह से नो-एंट्री है। वह रूट सिर्फ वीआईपी वाहनों के लिए होगा। जो लोग इस कार्यक्रम में आना चाहते हैं, वे तलवड़े से होकर आएं। देहुगांव की सड़कें निजी वाहनों के लिए बंद हैं। तलवड़े से आने के बाद यहां पार्किंग की व्यवस्था की गई है। पार्किंग के बाद बस कार्यक्रम स्थल पर रवाना होगी। कार्यक्रम स्थल पर पानी की बोतलें और बैग लाना प्रतिबंधित है। पूरे डेढ़ घंटे का यह कार्यक्रम होगा। 

    पिंपरी-चिंचवड पुलिस प्रशासन ने कहा है कि इसके लिए जारी निर्देशों का पालन किया जाए। कोई अप्रिय घटना न हो, इस बात का पुलिस पूरा ध्यान रख रही है। कुल मिलाकर पूरी देहुनगरी छावनी में तब्दील हो गई है। आपको बतातें चले कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे देहु में आगमन होगा। उसके बाद श्री संत तुकाराम महाराज का मंदिर के बाहर वारकरियों द्वारा स्वागत किया जायेगा। प्रधानमंत्री के मंदिर में आगमन के बाद विट्ठल रुक्मिणी मंदिर के दर्शन, ध्वजारोहण, श्री राम दर्शन, महादेव दर्शन करने के बाद पश्चिम की ओर के दरवाजे से इंद्रायणी नदी किनारा भंडारा, घोरवाड़ी और भामचंद्र पहाड़ों का भ्रमण करेगें। इसके पश्चात शिला मंदिर में श्री संत तुकाराम महाराज की मूर्ति का अभिषेक और पूजा होगी। ततपश्चात प्रधानमंत्री मंदिर की आधारशिला का अनावरण करेंगे।