exam
File Pic

    Loading

    पुणे: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन का मार्च-अप्रैल 2022 में होने वाली10वीं-12वीं की परीक्षाओं (10 -12th Exams) का विस्तृत शेड्यूल बोर्ड (Detailed Schedule) की आधिकारिक वेबसाइट (Website) www.mahahsscboard.in पर उपलब्ध कराया गया है। छात्रों (Students) के लिए मंगलवार 21 दिसंबर से शेडयूल (Schedule)वेबसाइट पर उपलब्ध है। इसके अनुसार बारहवीं कक्षा की परीक्षा 4 मार्च से शुरू होगी और दसवीं कक्षा की परीक्षा 4 अप्रैल से शुरू होगी जिसकी घोषणा बोर्ड (Board) द्वारा की गई है। 

    बोर्ड की वेबसाइट पर शेड्यूल की सुविधा केवल जानकारी के लिए है। परीक्षा से पूर्व माध्यमिक विद्यालय, उच्च माध्यमिक विद्यालय, कनिष्ठ महाविद्यालय को मुद्रित रूप में दी गई समय सारिणी अंतिम होगी। परीक्षा की तिथियां मुद्रित अनुसूची से सुनिश्चित की जानी चाहिए और छात्रों को परीक्षा के लिए उपस्थित होना चाहिए।

    मौखिक परीक्षा की सूचना स्कूल और कॉलेजों में दी जाएगी

    अन्य वेबसाइटों या अन्य प्रणालियों द्वारा मुद्रित अनुसूचियों के साथ-साथ व्हाट्सएप या इसी तरह के माध्यम से प्रसारित होने वाली अनुसूचियों को स्वीकार नहीं किया जाना चाहिए। प्रायोगिक परीक्षा, ग्रेड, मौखिक परीक्षा और अन्य विषयों की अनुसूची की सूचना बोर्ड द्वारा परीक्षा से पहले अलग से स्कूलों और जूनियर कॉलेजों को दी जाएगी, यह जानकारी महाराष्ट्र राज्य मंडल सचिव डॉ.अशोक भोसले ने दी है।

    • 10वीं-12वीं की लिखित परीक्षा की अवधि
    • 12वीं कक्षा की परीक्षा: 4 मार्च से 30 मार्च 2022
    • दसवीं परीक्षा: 15 मार्च से 4 अप्रैल 2022