Efforts are being made to make Pimpri Chinchwad a top class city in the country: Mayor

    पिंपरी : पिंपरी चिंचवड महानगरपालिका (Pimpri Chinchwad Municipal Corporation) की ओर से स्वच्छागृह अभियान (Cleanliness Campaign) के अंतर्गत स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 (Swachh Survekshan 2022) और  स्वच्छता संबन्धी जनजागृती को लेकर सोसाइटी और शैक्षणिक दो चरणों में कार्यशाला का आयोजन किया गया है। इसका उदघाटन महापौर ऊषा उर्फ माई ढोरे के हाथों किया गया। यहां उन्होंने कहा, पिंपरी चिंचवड़ शहर को देश का अव्वल दर्जे का शहर बनाने के लिए महानगरपालिका प्रयासरत है।  

    इस मौके पर महानगरपालिका कमिश्नर राजेश पाटील, सत्तारूढ पक्षनेता नामदेव ढाके, शहर सुधार समिति सभापति अनुराधा गोरखे, अतिरिक्त आयुक्त विकास ढाकणे, स्वास्थ्य और चिकित्सा अधिकारी डाॅ. के.अनिल राॅय, उप आयुक्त संदीप खोत, सह शहर अभियंता संजय कुलकर्णी, सहायक आयुक्त अण्णा बोदडे, स्वास्थ्य अधिकारी गणेश देशपांडे, प्रभाग कार्यलयों के सहायक स्वास्थ्य अधिकारी, विविध सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी, जोरो वेस्ट संकल्पना साकारने वाली हाउसिंग सोसायटियों के पदाधिकारी, प्रतिनिधी, सामाजिक कार्यकर्ता, विविध शैक्षणिक संस्थओं के मुख्याध्यापक, पर्यवेक्षक, शिक्षक उपस्थित थे।

    महानगरपालिका कमिश्नर राजेश पाटिल ने अपने संबोधन में कहा कि, धरती को बचाना हम सबकी जिम्मेदारी है। शहर के नागरिकों को स्वच्छता के लिए प्रयास करना चाहिए। उन्होंने वर्तमान प्रधानाध्यापकों और शिक्षकों को अपने छात्रों को गीले और सूखे कचरे के पृथक्करण के महत्व के बारे में जागरूक करने और यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि यह योजना हर घर तक पहुंचे। सत्ताधारी दल के नेता नामदेव ढाके ने कहा, ‘जन प्रतिनिधि के तौर पर हम भविष्य में शहर को नंबर एक बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं और इस संबंध में नागरिकों की भागीदारी भी महत्वपूर्ण है। स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. के अनिल राय ने कार्यशाला का कम्प्यूटर प्रेजेंटेशन दिया। प्रजेंटेशन के दौरान उन्होंने सरकार द्वारा सरकार के कचरा पृथक्करण नियमों, विभिन्न आदेशों और विनियमों का उल्लंघन करने पर प्रस्तावित दंडात्मक कार्रवाई के बारे में विस्तार से जानकारी दी। जीरो वेस्ट कांसेप्ट को लागू करने वाले गणेश बोरा, स्वाति कोर्डे, मेधा खांडेकर, मनोज सिनकर और सुनीता शिंदे को मेयर माई धोरे ने सम्मानित किया गया।