Seventh Pay Commission implemented for teachers, Municipal Commissioner approved

    Loading

    पुणे:  पुणे महानगरपालिका (Pune Municipal Corporation) के अधिकारियों और कर्मचारियों की ओर से मनचाही जगह और विभाग में ट्रांसफर (Transfer) के लिए बड़ी संख्या में आवेदन (Application) प्राप्त हो रहे हैं, लेकिन फिलहाल कोविड-19 (Covid -19) और महानगरपालिका चुनाव (Municipal Election) के काम जोरों पर शुरू हैं। इसलिए अधिकारी और कर्मचारी फिलहाल तबादले के लिए आवेदन नहीं करें। ऐसा आदेश महानगरपालिका के अतिरिक्त आयुक्त रवींद्र बिनवडे ने जारी किया है।

    महानगरपालिका के कक्षा 1 से श्रेणी 3 के अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादले की प्रक्रिया महानगरपालिका की आम सभा द्वारा निर्धारित नियमों ओर विनियमों के अनुसार किया जाता है। हालांकि, श्रेणी बी से श्रेणी डी के अधिकारियों और कर्मचारियों के सेवा मामलों और तबादले पर निर्णय लेने का अधिकार अतिरिक्त आयुक्त के पास है। पिछले कुछ दिनों से तबादले के आवेदन बड़ी संख्या में आ रहे हैं। 

    महानगरपालिका चुनाव को देखते हुए उठाया कदम

    अतिरिक्त आयुक्त द्वारा आदेश जारी करके तबादले के आवेदन फिलहाल ना करे ऐसा कहा गया है। वर्तमान में कोविड-19 और महानगरपालिका चुनाव के बड़े पैमाने पर कार्य के कारण अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादले पर यथा समय विचार किया जाएगा। इसलिए तबादले के लिए कोई आवेदन अथवा प्रस्ताव प्रस्तुत नहीं किया जाए, ऐसा आदेश में कहा गया है।