Excise

    Loading

    पुणे: नए साल जश्न के दौरान मुनाफाखोर अधिक पैसे कमाने के चक्कर में अवैध शराब खरीदफरोख्त कर लोगों के जान से तक खिलवाड़ कर बैठते हैं। जाहिर है नए साल (New Year-2023) पर फिर ऐसे असामाजिक तत्व मुनाफाखोरी के चक्कर में अवैध शराब की बिक्री (Liquor Sales) कर सकते हैं, जिस पर नकेल लगाने के लिए आबकारी विभाग ( Excise Department) ने कमर कस ली है। 

    महाराष्ट्र आबकारी विभाग, पुणे ने अवैध मादक पेय पदार्थों की आपूर्ति, परिवहन और बिक्री की बारीकी से निगरानी करने के लिए 24 दस्तों (14 नियमित और 10 विशेष) और कई चेकपॉइंट्स का गठन किया है। बॉम्बे प्रोहिबिशन एक्ट की धारा 65 के अनुसार, अवैध शराब बेचना, परिवहन करना या अपने पास रखना अवैध है। पुणे में महाराष्ट्र आबकारी विभाग द्वारा अब तक 358 संदिग्ध वाहनों की जांच की जा चुकी है। 

    टीमों ने तेज की गश्त 

    आबकारी विभाग के अधिकारी रात में गश्त करेंगे और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए चौबीसों घंटे काम करेंगे। साथ ही अन्य राज्यों से कोई भी अवांछित शराब आने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। नवगठित दस्ते अवैध मादक पेय पदार्थों की आपूर्ति, खपत और बिक्री की निगरानी करेंगे। पुणे राज्य आबकारी विभाग के अधीक्षक सी. बी. राजपूत के अनुसार, टीमों ने गश्त तेज कर दी हैं।