Dapodi Railway Station

    Loading

    पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड़ शहर (Pimpri-Chinchwad City) के दापोडी रेलवे स्टेशन (Dapodi Railway Station) पर शुक्रवार की रात अचानक आग (Fire) लग गई। इसके चलते पुणे-लोनावला लोकल (Pune-Lonavala Local) और अन्य ट्रेनें देरी (Late) से चली। इस हादसे की सूचना मिलने पर पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका के दमकल विभाग के मुख्य केंद्र से दो वाहन मौके पर भेजे गए। दमकलकर्मियों ने काफी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया। 

    इस बीच, इस घटना के चलते पुणे-लोनावला और लोनावला-पुणे रूट पर चलने वाले कुछ स्थानीय ट्रेनें लेट चली। पुणे स्टेशन से शाम 7.05 बजे छूटने वाली ट्रेन शिवाजीनगर स्टेशन पर रुकी हुई थी। आग पर काबू पाने के बाद लोकल ट्रेनें छोड़ी गई। पुणे स्टेशन से छह बजे छूटने वाली ट्रेन भी करीब 15 मिनट देरी से चली। इसके अलावा कुछ अन्य ट्रेनों के शेड्यूल पर भी असर पड़ा।

    चिंचवड़ स्टेशन परिसर की दुकानों में आग

    उधर, शनिवार की दोपहर पौने दो बजे के करीब चिंचवड रेलवे स्टेशन परिसर की पांच दुकानों में अचानक आग लग गई। ये दुकानें टीन के शेड में थी। इसकी सूचना पाकर महानगरपालिका दमकल विभाग के चार वाहन मौके पर पहुंचे और करीबन आधा घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने की वजह और उसमें हुए नुकसान के बारे में पता नहीं चल सका।