Pimpri-Chinchwad

Loading

पिंपरी: भीमसृष्टि का शोभायमान परिसर, जय भीम के जयकारे, आकर्षक रैलियां, डीजे के ताल पर थिरकते युवा, हैलीकॉप्टर (Helicopter) से पुष्पवृष्टि और एक से बढ़कर एक रंगारंग और सामाजिक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों से भारतरत्न डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर (Dr. Babasaheb Ambedkar) की जयंती की समस्त पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) में धूम रही। पिंपरी चौक (Pimpri Chowk) स्थित बाबासाहेब के स्मारक को अभिवादन करने के लिए बीती रात से ही भीमसागर उमड़ पड़ा। 

पिंपरी चौक में डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर स्मारक परिसर में बीती रात से मेला सा लगा रहा। पिंपरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक अण्णा बनसोडे की ओर से रात को पिंपरी स्मारक परिसर में पटाखों की भव्य आतिशबाजी की गई। विधायक बनसोडे और उनके पुत्र सिद्धार्थ बनसोडे की ओर से आज सुबह 11 बजे से ही पिंपरी चौक में अन्नदान का भव्य आयोजन किया गया था, जिसका लाभ हजारों अनुयायियों ने उठाया। बनसोडे की अगुवाई में पिंपरी चौक में मुंबई स्थित लाड के प्रसिद्ध सोनू मोनू बिट्ज बैंड की प्रस्तुति और मुलशी के साईं लाइट्स, एस ऑडियो टेक साउंड का लेजर शो इस साल जयंती के मुख्य आकर्षण रहे।

माल्यार्पण कर अभिवादन किया गया

पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका की ओर से भारतरत्न डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर की जयंती के अवसर पर महानगरपालिका कमिश्नर और प्रशासन शेखर सिंह ने मुख्य प्रशासनिक भवन में उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। महानगरपालिका के साथ-साथ पिंपरी चौक, दापोड़ी और एचए कॉलोनी में भी डॉ आंबेडकर स्मारक पर माल्यार्पण कर अभिवादन किया गया। महानगरपालिका की ओर से बाबासाहेब के स्मारक पर पुष्पवृष्टि की गई। इस मौके पर अतिरिक्त आयुक्त जितेंद्र वाघ, उल्हास जगताप, मुख्य संयोजक और मुख्य स्वास्थ्य व चिकित्सा अधिकारी डॉ.पवन सालवे, उप आयुक्त रविकिरण घोडके, मनोज लोणकर, पूर्व नगर सदस्य एड. सचिन भोसले, अनंत को-हाले मारुती भापकर, सद्गुरू कदम, विशेष अधिकारी किरण गायकवाड, क्षेत्रीय अधिकारी आण्णा बोदडे, विजयकुमार थोरात, कार्यकारी अभियंता रविंद्र पवार आदि उपस्थित थे।

 युगों-युगों तक वंदनीय रहेंगें बाबासाहेब

पिंपरी-चिंचवड भारतीय जनता पार्टी की ओर से पिंपरी मोरवाडी स्थित मध्यवर्ती जनसंपर्क कार्यालय में डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर जयंती पर अभिवादन किया गया। पार्टी के शहर अध्यक्ष और विधायक महेश लांडगे ने कहा कि समाज के दीन दुर्बलों को मुख्य प्रवाह में लाने का सफल प्रयास करने वाले डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर प्रज्ञासूर्य जननायक हैं। पढ़ो, संगठित रहो और संघर्ष करो का संदेश देनेवाले बाबासाहेब युगों-युगों तक वंदनीय रहेंगें। इस मौके पर विधायक उमा खापरे, प्रदेश सचिव अमित गोरखे, दक्षिण भारतीय आघाडी के प्रदेशाध्यक्ष राजेश पिल्ले, संगठन महासचिव अमोल थोरात, अनुसूचित जाती मोर्चा अध्यक्ष सुभाष सरोदे, पूर्व नगरसेविका सुजाता पालांडे आदि उपस्थित थे। एमआईएम की ओर से मुस्लिम भाइयों ने पिंपरी चौक स्थित डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर स्मारक पर माल्यार्पण कर अभिवादन किया गया। इस मौके पर शहर अध्यक्ष धम्मराज सालवे, उपाध्यक्ष दीपक कांबले, महिला अध्यक्ष रुहिनाज शेख, खालिद मुजावर, शफीउल्ला काजी, नियाज देसाई, वसीम तंबोली आदि उपस्थित थे।