pune railway station

    Loading

    पुणे:  पुणे स्टेशन (Pune Station) पर एक यात्री का बैग स्टेशन प्रबंधक की सजगता से उसे लौटा दिया गया। इस यात्री के बैग में लैपटॉप (Laptop) और कुछ निजी कागजात (Personal Papers) थे। अपनी खोई हुई बैग (Bag) सुरक्षित पाकर उसकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा। लैपटॉप और कुछ निजी कागजातों का बैग आवश्यक पूछताछ और पहचान के बाद यात्री को सौंप दिया गया। यात्री ने रेल प्रशासन को धन्यवाद देकर प्रशंसा की।

    यह यात्री विशेष गाड़ी संख्या 02940 जयपुर-पुणे एक्सप्रेस (Jaipur-Pune Express) से यात्रा कर पुणे आया था और यात्रा समाप्ति पर पुणे स्टेशन  पर उतरते समय जल्दबाजी में ट्रेन के कोच में भूलवश बैग छोड़ गया। गाड़ी की यात्रा समाप्ति पर कोच को लॉक करनेवाले कर्मचारी नागराज वाघमारे को कोच में यह बैग नजर आने पर उसे उस समय ड्यूटी पर तैनात उपस्टेशन प्रबंधक अनिल कुमार तिवारी को सौंप दिया। जिसे उन्होंने रेल सुरक्षा बल के जवानों के समक्ष चेक करवाकर यात्री के मोबाइल नंबर पर इसकी जानकारी दी। कुछ देर बाद यात्री स्टेशन पर पहुंचे और स्टेशन प्रबंधक कार्यालय में उसका बैग सुरक्षित पाकर उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। लैपटॉप और कुछ निजी कागजातों का बैग आवश्यक पूछताछ और पहचान के बाद यात्री को सौंप दिया गया। यात्री ने रेल प्रशासन को धन्यवाद देकर प्रशंसा की।

    प्लेटफार्म पर मिली नकद राशि लौटाई 

    इसके पहले भी एक अन्य घटना में विशेष गाड़ी संख्या 02163 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-चेन्नई एक्सप्रेस के S-10 कोच में चेन्नई की ओर यात्रा कर रही एक महिला यात्री ने पुणे स्टेशन पर उतरकर स्टाल पर कुछ खान-पान  का सामान लेते वक्त अपनी रु. 2500 /-नकद राशि गुम होने की शिकायत स्टेशन प्रबंधक से की। इस पर तिवारी ने यात्री से घटनाक्रम की जानकारी लेकर गाड़ी पुणे स्टेशन से रवाना होने के बाद  स्टेशन पर कार्यरत एक प्लेटफार्म पोर्टर की मदद से महिला यात्री द्वारा बताई गई लोकेशन पर खोज करने पर नकद राशि प्लेटफार्म पर मिली जिसे बाद में  उन्होंने महिला यात्री को  फ़ोन पर आवश्यक पूछताछ कर डिजिटल माध्यम से उन्हें रु. 2500 /- का पेमेंट कर  दिया। महिला यात्री ने इस पर पर रेल प्रशासन का आभार व्यक्त किया।