Pune Rain Ganeshotsav

Loading

  • विदर्भ में तेज बारिश का अलर्ट
  • अगले पांच दिन तक जारी रहेगी बारिश
पुणे: इस बार गणेशोत्सव (Ganeshotsav) के जश्न पर बरसात का साया मंडरा रहा है। मौसम विभाग (Indian Meteorological Department) ने पुणे (Pune) और आसपास के इलाकों में अगले पांच दिनों में भारी बारिश (Heavy Rain) होने की संभावना व्यक्त की है। ऐसे में गणपति दर्शन के लिए बाहर निकलने वालों को बरसात से बचाव के लिए संसाधन साथ रखने की आवश्यकता है। 
 
आईएमडी (Indian Meteorological Department) द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि दक्षिण-पश्चिम झारखंड और इसके आसपास के इलाकों पर कम दबाव के क्षेत्र के कारण, अगले दो दिनों तक विदर्भ, छत्तीसगढ़, उड़ीसा और मध्य प्रदेश में तेज बरसात होने की संभावना बनी हुई है।
 
 
गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना 
आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि पुणे और आसपास के क्षेत्र में अगले पांच दिनों में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। गुरुवार रात 8.41 बजे तक, आईएमडी ने शिवाजी नगर में 2.1 मिमी बारिश दर्ज की, जबकि गुरुवार को चंद्रपुर में 150 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो राज्य में सबसे अधिक रही। पुणे जिले में अब भी औसत सामान्य बारिश से 15 प्रतिशत कम है और उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में होने वाली बारिश से यह कमी पूरी हो जाएगी।