FILE PHOTO
Reprsentative Image

    Loading

    पिंपरी: सुबह-शाम रेकी कर सेंधमारी की वारदातों को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय गिरोह (Interstate Gang) पर शिकंजा कसने में पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) की हिंजवड़ी पुलिस (Hinjewadi Police) ने सफलता प्राप्त की है। इस गिरोह ने मात्र दो मिनट में 119 तोला सोने के जेवर (Gold Jewelry) और तीन लाख रुपए की नकदी चोरी की वारदात की थी। इस मामले में महाराष्ट्र और गुजरात से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में 48 मामले सामने आए। 71 तोला सोने के जेवर और आठ लाख की नकदी बरामद की गई है।

     इस मामले में पुलिस ने अजय सर्जा नानावत (27), कन्हैया विजय राठोड (19), आशा राजूभाई ठक्कर (अहमदाबाद, गुजरात) को गिरफ्तार किया गया हैं। उनके मोहन, अनिरुद्ध योगेश राठोड उर्फ नानावत और अन्य दो साथियों की तलाश जारी है। इस गिरोह ने 24 दिसंबर को पोपट चांदेरे के घर में सेंधमारी कर 119 तोला सोने के जेवरात और दो लाख 90 हजार रुपए की नकदी चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था।  

    57 से ज्यादा सीसीटीवी की जांच

    पुलिस उपायुक्त डॉ. काकासाहेब डोले ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि उक्त वारदात की छानबीन के दौरान हिंजवडी पुलिस ने इलाके में लगे 57 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले। इसमें दो आरोपियों के हिंजवडी फेज तीन में आने की खबर मिली थी। इसके अनुसार जाल बिछाकर दोनों को हिरासत में लिया गया और पूछताछ की गई। उन्होंने अपने गिरोह के साथ पुणे जिले में सेंधमारी की 48 वारदातों को अंजाम देने की बात स्वीकार की।

    चोरी से पहले करते थे रेकी

    गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे चोरी करने से पहले शाम और रात में दो बार रेकी करने के बाद देर रात में चोरियां करते थे। इसी प्रकार से उन्होंने चांदेरे के घर की दो दिन रेकी की। 23 दिसंबर को जब वे अपने रिश्तेदारों के यहां गए थे तभी रात में उनके घर में बड़ी चोरी की। यह वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई जिसके अनुसार यह चोरी मात्र दो मिनट में किऐ जाने की बात सामने आई। हिंजवड़ी थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक डॉ. विवेक मुगलीकर, पुलिस निरीक्षक (क्राइम) सुनील दहिफले, सोन्याबापू देशमुख, सहायक पुलिस निरीक्षक सागर काटे, राम गोमारे, उपनिरीक्षक अजित काकडे, कर्मचारी बंडू मारणे, बालकृष्ण शिंदे, योगेश शिंदे, कुणाल शिंदे, बापूसाहेब धुमाल आदि की टीम ने इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया।