Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation Commissioner Rajesh Patil

    Loading

    पिंपरी: नगरसेवकों (Corporators) का कार्यकाल समाप्त होने के बाद पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) में प्रशासक की नियुक्ति लागू हो गई है। लोगों की समस्याओं को जानने के लिए हर सोमवार क्षेत्रीय कार्यालय स्तर पर जनसंवाद सभा आयोजित की जा रही है। आठ क्षेत्रीय कार्यलयों में संपन्न हुई जनसंवाद सभा में जलापूर्ति सहित विभिन्न 113 नागरी समस्याओं (Problems) को पेश किया गया। इसमें प्राप्त शिकायतों (Complaints) पर की जानेवाली कार्रवाई से सम्बन्धितों को अवगत कराने के आदेश प्रशासन ने जारी किया हैं।

    प्रशासक राज में महानगरपालिका प्रशासन और नागरिकों के बीच सामंजस्य बनाए रखने और शिकायतों के निवारण में तेजी लाने के लिए महानगरपालिका कमिश्नर और प्रशासक राजेश पाटिल के आदेश के अनुसार महानगरपालिका के सभी आठ क्षेत्रीय कार्यालयों में जन संवाद बैठक आयोजित की गई। इन सभाओं में अपर आयुक्त विकास ढाके और जितेंद्र वाघ ने नियंत्रक अधिकारी के रूप में जिम्मेदारी निभाई। इन सभाओं में प्राप्त कुछ शिकायतों का तत्काल निराकरण किया गया, जबकि नीतिगत मामलों को लेकर प्रशासकऔर कमिश्नर राजेश पाटिल के स्तर पर निर्णय लिया जाएगा। 

    शिकायतें और सुझाव दिए गए

    जनसंवाद सभाओं में 113 शिकायतें और सुझाव दिए गए। इनमें इन सभाओं में अ, ब, क, ड, इ, फ, ग और ह क्षेत्रीय कार्यालयों में क्रमवार 11, 17, 5, 15, 9, 7, 26, 23 लोगों ने शिकायतें और सुझाव पेश किए। प्राप्त शिकायतों में ड्रेनेज लाइन बिछाना, अनाधिकृत निर्माणों के विरुद्ध कार्यवाही करना, कर संग्रह कार्यालय में जल बिल भुगतान की व्यवस्था करना, जलापूर्ति को सुव्यवस्थित करना, फुटपाथ पार्किंग को हटाना, आवारा कुत्तों की व्यवस्था करना, सड़क कक्षों को समतल करना, सड़क को समतल करना, खतरनाक वृक्षों की छंटाई करना, दवाओं का छिड़काव, गड्ढों को भरना, इसमें क्षतिग्रस्त फ़र्श वाले ब्लॉकों को बदलना, बारिश से पहले जलकुंभी को हटाना आदि शामिल थे।