Drown
File Photo

    पुणे. पीने का पानी निकालते वक़्त खेत के गहरे पानी में पैर फिसलने से मां-बेटी (Mother-Daughter) की मौत (Death) होने की घटना बारामती तालुका (Baramati Taluka) के अंजनगांव (Anjangaon) में घटी है। इस दौरान पानी में गिरी एक बेटी की जान बच गई है। मृतक का नाम अश्विनी सुरेश लावंड (36) और समृद्धि सुरेश लावंड (15) है, जबकि इस घटना में महिला की छोटी बेटी श्रावणी सुरेश लावंड (12) बच गई है।

    इस घटना के बारे में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, अश्विनी लावंड अपनी दो बेटी को लेकर खेत में बकरियों को चराने के लिए गई थी। तीनों को प्यास लगने की वजह से वे गेट नंबर 90 के किसान मेमाने के पानी से भरे तालाब में पानी लेने के लिए उतरे थे।  इस दौरान समृद्धि की बाल्टी पानी से भरने के बाद उसका पैर फिसल गया। बेटी को बचाने का अश्विनी ने प्रयास किया, लेकिन उनका भी पैर फिसल गया और दोनों पानी में गिर गई। 

    दोनों शवों का  किया गया अंतिम संस्कार

    उन्हें बचाने के प्रयास में उनकी बेटी श्रावणी भी पानी में गिर गई। हालांकि श्रावणी प्लास्टिक के कागज़ को पकड़कर उसके सहारे बाहर आ गई और उसने शोर मचाया। तब इस घटना की तरफ स्थानीय लोगों का ध्यान गया। मगर ग्रामीण से आने से पहले ही मां बेटी की पानी में डूबने से मौत हो चुकी थी। इस घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस पाटिल घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी।  पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को बाहर निकला और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके बाद देर रात दोनों शवों का अंतिम संस्कार किया गया।