shastri chowk

Loading

पुणे: येरवड़ा के शास्त्री नगर स्थित सह्याद्रि हॉस्पिटल के सामने शांतिरक्षम मार्ग से महाराष्ट्र हाउसिंग बोर्ड से बदामी चौक की ओर होने वाली भारी वाहनों (Heavy Vehicles) की आवाजाही बंद की जाएगी। इस बारे में पूर्व उपमहापौर डॉ. सिद्धार्थ धेंडे (Dr. Siddharth Dhende) ने पुणे ट्रैफिक विभाग (Pune Traffic Department) से फॉलोअप किया था। इस फॉलोअप को आखिर सफलता मिली है। 

संबंधित मार्ग पर भारी वाहनों की आवाजाही बंद की जाएगी। इस बारे में नागरिकों के सुझाव मांगकर तुरंत कार्रवाई करने का आदेश ट्रैफिक विभाग के उपायुक्त विजय कुमार मगर ने जारी किया है।

 डॉ. सिद्धार्थ धेंडे के फॉलोअप को मिली सफलता

शास्त्री चौक के सह्याद्रि हॉस्पिलट लेन बदामी चौक, पुराने एयरपोर्ट रोड जाने वाली और एयरपोर्ट रोड पर बदामी चौक से सह्याद्रि हॉस्पिटल रोड से नगर रोड जाने वाले भारी वाहनों की आवाजाही बंद करने का निर्णय उपायुक्त विजय मगर ने लिया है। सह्याद्रि हॉस्पिटल सेबदामी चौक तक संकरी रोड के कारण होने वाले ट्रैफिक जाम और लगातार हो रही दुर्घटनाओं के कारण स्थानीय नागरिकों की ओर से पूर्व उपमहापौर डॉ. सिद्धार्थ धेंडे ने पिछले दो महीनों से लगातार फॉलोअप किया था। हाल ही में कॉमर्स जोन के पास मेंटल हास्पिटल के सामने अज्ञात वाहन द्वारा कुचलने से स्थानीय युवक की मौत हो गई। ऐसे गंभीर मामलों को ध्याने में रखते हुए पुलिस उपायुक्त ने यह निर्णय लिया है। यहां का भारी यातायात बंद करने के बाद वैकल्पिक सड़क के रूप में शास्त्रीनगर चौक से सीधे गोल्फ चौक से एयरपोर्ट रोड से वाहन आगे जा सकेंगे। इसके साथ ही बदामी चौक से सीधे गोल्फ चौक के बाईं ओर मुडकर शास्त्रीनगर चौक से नगर रोड पर यह वाहन जा सकेंगे। पुणे शहर यातायात विभाग द्वारा लिए गए इस फैसले का डॉ. सिद्धार्थ धेंडे ने स्वागत किया है।

इस इलाके में होने वाले भारी ट्रैफिक जाम और लगातार हो रहे हादसों को को रोकने के लिए भारी वाहनों की आवाजाही बंद करना आवश्यक था। मैं इसके लिए लगातार फॉलोअप कर रहा था। इसको ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक विभाग ने महत्वपूर्ण लिया है। यहां के भारी वाहनों की आवाजाही हमेशा के लिए बंद करने के लिए मैं नागरिकों से अपील करता हूं की वह ट्रैफिक विभाग में अपने सुझाव दे दें।

- डॉ. सिद्धार्थ धेंडे, पूर्व उपमहापौर