Nana Kate

    Loading

    पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड शहर (Pimpri-Chinchwad City) के नागरिकों पर पानी की किल्लत थोपने वाली बीजेपी (BJP) ने भामा-आसखेड बांध (Bhama-Askhed Dam) से पानी लाने की योजना के तहत बनने वाले जैकवेल के टेंडर (Jackwell Tender) में 30 करोड़ के भ्रष्टाचार (Corruption) का पाप किया था। इस भ्रष्टाचार के साबित होने पर राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा करनेवाले बीजेपी के प्रवक्ता एकनाथ पवार (Nana Kate) अपनी ही पार्टी के विधायक लक्ष्मण जगताप के आरोप के बाद मुंह के बल जा गिरे हैं, उनकी पोल खुल गई है। इस पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व विपक्ष के नेता नाना काटे ने चुनौती दी है कि अब एकनाथ पवार को राजनीति से संन्यास की तारीख की घोषणा करनी चाहिए। 

    जैकवेल टेंडर को लेकर पिंपरी-चिंचवड शहर में सियासत फिलहाल गरमा गई हैं। इस टेंडर में 30 करोड़ रुपए के भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने महानगरपालिका में विरोध प्रदर्शन किया। उस आंदोलन पर आपत्ति जताते हुए बीजेपी प्रवक्ता एकनाथ पवार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की कड़ी आलोचना की। साथ में यह भी आरोप लगाया गया था कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शहरवासियों के हक के पानी को अवरुद्ध करने का पाप कर रही है।

    टेंडर में भ्रष्टाचार का आरोप 

    उन्होंने यह भी घोषणा की कि अगर टेंडर में भ्रष्टाचार साबित हुआ तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे। इसके तुरंत बाद में उन्ही की पार्टी के विधायक लक्ष्मण जगताप ने उसी टेंडर में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। वहीं, पूर्व नगरसेवक और बीजेपी के चुनाव प्रभारी शंकर जगताप ने स्वीकार किया है कि इस टेंडर में 20 से 25 करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार हुआ है। इससे राष्ट्रवादी द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोप पर मुहर लग गई है।

    विधायक के आरोप के बाद एनसीपी ने बीजेपी को घेरा

    एकनाथ पवार द्वारा लगाए गए आरोप का नाना काटे ने जवाब देते हुए एक ज्ञापन में कहा है कि पिछले तीन साल से शहर में हर दूसरे दिन पानी की आपूर्ति हो रही है। पिछले तीन साल से शहरवासियों को उनके हक के पानी से वंचित करने का काम बीजेपी के स्थानीय नेताओं ने किया। पांच साल में काम नहीं कर पाने वाले बीजेपी नेताओं को अब शहर के नागरिकों की जलापूर्ति की चिंता सता रही है। इन लोगों ने राज्य में आई सत्ता के बल पर भ्रष्टाचार कर महानगरपालिका प्रशासन के माध्यम से अपनी जेबें भरने का काम शुरू कर दिया है। 

    जनता से माफी मांगे बीजेपी

    काटे ने कहा कि जैकवेल की टेंडर प्रक्रिया में भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के बाद एकनाथ पवार ने अपनी अज्ञानता का प्रदर्शन किया। हालांकि पवार को उनकी ही पार्टी के विधायक ने जोरदार थप्पड़ मार दिया है। लक्ष्मण जगताप के इस टेंडर में गोलमाल के आरोप ने भ्रष्टाचार पर मुहर लगा दी है। इससे एकनाथ पवार का बचपना और बीजेपी का भ्रष्ट चेहरा भी बेनकाब हो गया है। काटे ने कहा  कि एकनाथ पवार घोषित करें कि लक्ष्मण जगताप का आरोप सही है या झूठ, या फिर जैसा उन्होंने घोषित किया, राजनीतिक संन्यास ले लें। जैकवेल टेंडर में योग्य ठेकेदार मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अयोग्य साबित है। राष्ट्रवादी कांगेस पर आरोप लगाने वाले एकनाथ पवार लोगों को बताएं कि यह ठेकेदार उपरोक्त दोनों राज्यों में अपात्र है या नहीं। काटे ने यह भी मांग की है कि जनता की पानी की कमी का राजनीतिकरण करने वाले एकनाथ पवार सहित बीजेपी के नेताओं को तत्काल इस टेंडर को रद्द कर जनता से सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।