Fire in Pimpri-Chinchwad

    Loading

    पिंपरी: एक दिन पहले ही पिंपरी-चिंचवड़ स्थित मोशी कचरा डिपो में लगी भीषण आग के बाद गुरुवार की रात मोशी में ही बोऱ्हाडेवाडी की एक केमिकल कंपनी में अचानक आग लग गई। इसमें पूरी कंपनी जलकर खाक हो गई है। इसमें किसी हताहत की कोई खबर नहीं है, हालांकि कंपनी का करोड़ों का माल स्वाहा होने से काफी नुकसान हुआ है। शुक्रवार की दोपहर 2 बजे तक आग बुझाने का काम जारी रहा। खबर लिखे जाने तक आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका था।

    फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने बताया कि मोशी में डी मार्ट के पीछे जे.के. कंपनी में बीती रात आग तकरीबन 10 बजे के आसपास लगी थी और शुक्रवार दोपहर दो बजे तक कई हिस्सों में आग धधक रही है। प्लास्टिक का सामान, केमिकल और आसपास झाड़ियां होने के कारण इस पर काबू करने में दिक्कत आई है। कुछ ही देर में आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया था। आग से पूरी फैक्ट्री जल कर खाक हो गई है। इसमें करोड़ों रुपयों का नुकसान हुआ है। मौके पर दमकल की 20 से 25 गाड़िया आग बुझाने में जुटी हुई है। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें लगातार आग को कंट्रोल करने की कोशिश कर रही हैं। केमिकल के ड्रमों में लगी आग को बुझाने के लिए फोम का इस्तेमाल किया जा रहा है।

    शार्टसर्किट से लगी आग!

    भीषण गर्मी के बीच लगी इस आग का कारण स्पष्ट नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि आग शार्टसर्किट की वजह से लगी है। दमकल के अधिकारियों ने बताया कि जिस दौरान यह आग लगी फैक्ट्री में कोई नहीं था, इसलिए कोई जनहानि नहीं हुई है। मुख्य दमकल अधिकारी किरण गावडे ने बताया कि सप्ताह भर पहले भी इस कंपनी में आग लगी थी, लेकिन तब उस पर वक्त रहते काबू पा लिया गया था। यहां ऑइल से भरे ड्रम रहने से आग पर काबू पाने में कठिनाई आ रही है। बुधवार को मोशी में ही कचरा डिपो में भीषण आग लगी थी, जिस पर गुरुवार की सुबह काबू पाया जा सका। हालांकि कल दिन भर कूलिंग का काम जारी रहा।