Mayor Usha Dhore

    पिंपरी: कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को नियंत्रित करने के लिए सरकार द्वारा कोरोना नियम (Corona Rules) और टीकाकरण (Vaccination) को लेकर विविध अभियान चलाए जा रहे है। इसके बावजूद भी कई नागरिक कोरोना वैक्सीन (Vaccine) से वंचित हैं। पिंपरी-चिंचवड़ शहर (Pimpri-Chinchwad City) में जिन नागरिकों ने कोरोना का टीका नहीं लगाया गया है, उनका सर्वेक्षण किया जाए साथ ही अधिकारियों को घर-घर जाकर सर्वे कर टीकाकरण करने के निर्देश टास्क फोर्स समिति की बैठक में महापौर ऊषा ढोरे (Mayor Usha Dhore) ने दिए।

    पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका के मुख्य प्रशासनिक भवन में महानगरपालिका स्तरीय टीकाकरण टास्क फोर्स समिति की बैठक में महापौर ढोरे ने कहा कि शहर में 18 वर्ष से अधिक उम्र के छात्रों, माता-पिता, कामगार, सब्जी वाले, कचरा इकट्ठा करने वाले, झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों, बड़ी हाउसिंग सोसायटी के नागरिकों को टीकाकरण की आवश्यकता है। इसके लिए चिकित्सा विभाग द्वारा सर्वेक्षण करना, लोगों में टीकाकरण की जागरूकता निर्माण करना, टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाने, टीकाकरण में तेजी लाने के लिए तत्काल कार्रवाई करने के भी आदेश दिए।

    लोगों से टीका लगवाने की अपील

    महापौर ढोरे ने राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे कवच कुंडल अभियान के तहत पिंपरी-चिंचवड़ के नागरिकों से कोविड-19 का टीका लगवाने की भी अपील की। पालिका की ओर से सर्वे और टीकाकरण के लिए चिकित्सा विभाग को अधिक से अधिक मैन पॉवर और एंबुलेंस मुहैया कराई जाएगी। बैठक में अतिरिक्त आयुक्त विकास ढाकने, सहायक स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. लक्ष्मण गोफने, महिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. वर्षा डांगे, विश्व स्वास्थ्य संगठन के चिकित्सा अधिकारी डॉ. चेतन खाड़े, महानगरपालिका अस्पतालों के सभी वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी उपस्थित थे।