कर संकलन कार्यालय से 15 फाइलें नदारद, NCP के नगरसेवक डब्बू आसवानी की शिकायत से मची खलबली

    Loading

    पिंपरी. आए दिन नए-नए कारनामों की वजह से चर्चा के घेरों में रही पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) के कर संकलन विभाग (Tax Collection Department) से 15 फाइलें (Files) गायब (Missing) होने का चैांकानेवाला मामला सामने आया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के वरिष्ठ नगरसेवक डब्बू आसवानी (Dabboo Aswani ) ने इसका खुलासा करते हुए कहा कि नागरिकों ने प्रॉपर्टी टैक्स की पानी फाइलें महानगरपालिका के कर संकलन विभाग में जमा कराई थीं। उन पर की जानेवाली कार्रवाई को लेकर लगातार चक्कर काटने के बाद भी कोई नतीजा न मिलने से परेशान होकर लोगों ने शिकायत की, तब यह चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है।

     नागरिकों से मिली शिकायत के अनुसार, गायब फाइलों के बारे में नगरसेवक आसवानी ने कर संकलन के पिंपरी विभागीय कार्यालय के अधिकारी और कर्मचारियों से जवाब मांगा। उनसे कोई सटीक जवाब न मिलने से उन्होंने इस बारे में महानगरपालिका की उपायुक्त और कर संकलन विभाग की प्रमुख स्मिता झगड़े से शिकायत की है। उन्होंने टैक्स संबंधित 14 नागरिकों की फाइलों के नाम के साथ शिकायत की है। 

    लोग कार्यालय के लगा रहे चक्कर 

    इस बारे में नगरसेवक डब्बू आसवानी ने संवाददाताओं को बताया कि कई लोगों में नाम बदलने और नई प्रॉपर्टी रजिस्टर करने संबंधित कामों की फाइलें महानगरपालिका के कर संकलन विभाग में जमा की हैं। उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई, लोग कार्यालय के चक्कर पर चक्कर लगा रहे हैं। अब कार्यालय के कर्मचारी कह रहे हैं कि उनकी फाइलें मिल नहीं रही हैं।

    महानगरपालिका कमिश्नर से करुंगा शिकायत

    नगरसेवक ने कहा कि इस कार्यालय के 5 कर्मचारियों के तबादले हुए हैं, लेकिन अब तक नये कर्मचारियों को चार्ज नहीं दिए गये हैं। कर्मचारियों की लापरवाही वजह से आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, यह आरोप भी उन्होंने लगाया। आसवानी ने कहा कि 2020 में फाइलें जमा की थी, लेकिन अक्टूबर 2021 में भी उन पर कार्रवाई नहीं हुई है, फाइलों का निपटारा करने के लिए किसके आदेश की प्रतीक्षा है?, इस बारे में पूछताछ की गई है। टैक्स को लेकर लगातार वरिष्ठ अधिकारियों से शिकायतें करने पर भी काम नहीं हो रहा है। इस बारे में मैं महानगरपालिका कमिश्नर राजेश पाटिल से मिलकर शिकायत करुंगा।

    …तो होगी कार्रवाई

     इस बारे में पूछे जाने पर कर संकलन विभाग की उपायुक्त स्मिता झगड़े ने कहा कि टैक्स सम्बंधित 15 फाइलें पिंपरी कार्यालय से गायब होने की नगरसेवक डब्बू आसवानी की शिकायत प्राप्त हुई हैं। इस पर तुरंत कार्रवाई की जा रही है। फाइलें गायब नहीं हुई हैं वह मिल नहीं रही थी। उनमें से 12 फाइलें मिल गई हैं। फाइलों के निपटारे में विलंब को लेकर जांच जारी है। इसमें अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।