26 ‍फरवरी को PMC कमिश्नर पेश करेंगे बजट

    Loading

    पुणे: पुणे महानगरपालिका (Pune Municipal Corporation)  का अगले वित्तीय वर्ष 2022-23 का बजट (Budget) 26 फरवरी को पीएमसी कमिश्नर (PMC Commissioner) पेश करेंगे। इसके लिए स्थायी समिति (Standing Committee) ने स्वीकृति (Approved) दे दी है। पुणे महानगरपालिका के अधिनियम की धारा 95 के अनुसार कमिश्नर को हर साल 15 जनवरी से पहले महानगरपालिका के राजस्व और व्यय अनुमान स्थायी समिति को प्रस्तुत करना होता है, लेकिन इस वर्ष आम चुनाव के कामकाज के कारण 26 फरवरी को बजट पेश करने को मंजुरी दी जाए, ऐसा प्रस्ताव कमिश्नर कार्यालय ने रखा था। इस प्रस्ताव को स्थायी समिति ने मंजूरी दी है।

    स्थायी समिति के अध्यक्ष हेमंत रासने ने प्रेस वार्ता में कहा कि स्थायी समिति ने 26 फरवरी को प्रातः 11.30 बजे पुणे महानगरपालिका कमिश्नर को अगले वित्तीय वर्ष का बजट पेश करने की स्वीकृति दे दी है। 

    मंच और सभागार के विकास कार्य को भी मंजूरी मिली

    इसके साथ स्थायी समिति ने कोथरुड में नवनिर्मित बच्चों के थिएटर में बहुस्तरीय पार्किंग स्थल पर मंच और सभागार के विकास कार्य को मंजूरी दे दी है। इस रंगमंच के विभिन्न विकास कार्यों के लिए 3 करोड़ 10 लाख 82 हजार रुपए की निविदा स्वीकृत की गयी है। लगभग 38 लाख रुपए जीएसटी, 1 लाख 58 हजार रुपए रॉयल्टी शुल्क और 32 हजार रुपए सामग्री परीक्षण शुल्क का भुगतान किया जाएगा, ऐसा भी रासने ने स्पष्ट किया।