File Photo
File Photo

Loading

पिंपरी: एक व्यवसायी (Businessman) को अगवा कर उससे रंगदारी (Extortion) मांगने वाले  गैंगस्टर बाला वाघेरे को पिंपरी-चिंचवड पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) ने गिरफ्तार (Arrested) किया है। इस मामले में व्यवसायी ने चिंचवड थाने (Chinchwad Police Station) में शिकायत दर्ज कराई। तदनुसार गैंगस्टर बाला वाघेरे के साथ राहुल उनेचा, हरीश चौधरी और उनके साथ रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया। गैंगस्टर वाघेरे की गिरफ्तारी के बाद पिंपरी-चिंचवड शहर के अपराध जगत में खलबली मच गई है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपियों ने वित्तीय लेन-देन के मामले में व्यवसायी का अपहरण कर लिया और उसे बाला वाघेरे के घर ले गए। वहां बाला वाघेरे ने व्यवसायी से दो लाख की फिरौती मांगी। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले वित्तीय लेन-देन के पांच लाख रुपए संबंधित को लौटाए जाएं। व्यवसायी ने मना किया तो उसके साथ मारपीट की गई। उसके बाद जब कारोबारी फिरौती देने को तैयार हो गया तब उसे बाला वाघेरे के घर से जाने दिया गया। वाघेरे के घर से निकलकर कारोबारी सीधे थाने पहुंचा।उसके बाद पुलिस सीधे बाला वाघेरे के घर पहुंची। पूछताछ के बाद को हिरासत में ले लिया। 

अपराधी पर पहले से ही दर्ज हैं कई केस

बाला उर्फ अप्पा वाघेरे एक गैंगस्टर है। उसके खिलाफ पुलिस में क़ई आपराधिक मामले दर्ज है। हत्या के एक मामले में निर्दोष रिहाई के बाद से वह पिंपरी-चिंचवड शहर में पिंपरीगांव स्थित अपने घर में रह रहा है। कहा जा रहा है यहीं से वह अपनी गैंग को ऑपरेट कर रहा था। एक बार फिर पुलिस ने उस पर शिकंजा कस लिया है, इससे अपराध क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।