Pimpri Nitin Maharaj More

    Loading

    पिंपरी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की मौजूदगी में देहूगांव (Dehugaon) में हुए समारोह में उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) को भाषण न करने देने की घटना घटी। इस पर पूरे महाराष्ट्र में सियासी बवाल मचा हुआ है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) समेत विपक्षी दलों ने इसे राज्य का अपमान बताकर देहू संस्थान की कड़ी निंदा की है। पिंपरी-चिंचवड में एक संवाददाता सम्मेलन में संस्थान के अध्यक्ष नितीन महाराज मोरे से जब संवाददाताओं द्वारा सवाल किया गया तो वे भड़क उठे। यही नहीं उन्होंने संवाददाता सम्मेलन बीच में ही छोड़कर जाने की कोशिश भी की।

    पिंपरी विधानसभा से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक अन्ना बनसोडे ने देहू संस्थान को चांदी का सिंहासन और 22 लाख रुपए की पूजा सामग्री दान करने की घोषणा की है। विधायक बनसोड़े ने इसकी जानकारी देने के लिए प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया था। इस मौके पर नितिन महाराज मोरे से उपमुख्यमंत्री, पुणे के पालकमंत्री अजीत पवार को दो दिन पहले हुए कार्यक्रम को संबोधित करने का मौका नहीं देने के मुद्दे पर सवाल उठाया गया। उस समय, वे संवाददाताओं पर भड़क उठे। इतना ही नहीं उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस से बाहर निकलने की भी कोशिश की। हालांकि, प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद पूर्व विधायक विलास लांडे के समझाने बुझाने के बाद वह प्रेस कॉन्फ्रेंस में बैठे।

    अन्ना बनसोडे ने की घटना की निंदा

    इस मसले पर पूर्व विधायक लांडे और मौजूदा विधायक बनसोडे ने दो दिन पहले की घटना की निंदा की और उम्मीद जताई कि भविष्य में ऐसा दोहराया न जाए। इस बीच जगद्गुरु संत तुकाराम महाराज पालकी समारोह के लिए विधायक अन्ना बनसोड़े ने 22 लाख रुपए की लागत से 21 किलो चांदी की सामग्री बनाई है जिसमें चांदी का सिंहासन, अभिषेक पात्र, मखर और पूजा सामग्री शामिल है। इसे 18 जून को संस्थान को अर्पित किया जाएगा। पिंपरी-चिंचवड के श्रद्धालु इस सिंहासन पर श्रद्धासुमन अर्पित कर सकें, इसके लिए शनिवार को इसकी पालखी यात्रा निकाली जाएगी। इस उपलक्ष्य में विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया है। इसके बाद सोमवार को उपमुख्यमंत्री अजीत पवार देहू में देवस्थान को चांदी सिंहासन और अन्य साहित्य अर्पण करेंगे, ऐसा विधायक बनसोडे ने बताया। उन्होंने भक्तों से इस बात का लाभ उठाने की अपील की कि इस समय सामूहिक भजन और महाप्रसाद का आयोजन किया गया है।