File Photo
File Photo

    Loading

    पिंपरी : पिंपरी चिंचवड़ महानगरपालिका कमिश्नर (Pimpri Chinchwad Municipal Commissioner) राजेश पाटिल (Rajesh Patil) की फोटो को व्हाट्सएप प्रोफाइल (WhatsApp profile) के रूप में उपयोग करके पार्षदों (Councilors) के साथ-साथ नागरिकों की भी ऑनलाइन चैटिंग (Online Chatting) के जरिये धोखाधड़ी की जा रही है। इस संबंध में निगम के मुख्य सूचना और  प्रौद्योगिकी अधिकारी नीलकंठ पोमण ने फर्जी आईडी और प्रोफाइल के दुरुपयोग को लेकर पुलिस विभाग के साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है। इसके अनुसार पिंपरी पुलिस ने 7524891151 और 7977510080 मोबाइल नंबर धारकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

    इस शिकायत में कहा है कि, किसी अज्ञात व्यक्ति ने मोबाइल 7524891151 नंबर का इस्तेमाल पार्षदों और अन्य नागरिकों से वाट्सएप के जरिए चैट करने और ऑनलाइन चैट कर आर्थिक मदद मांगने के लिए किया गया है। इसके साथ ही मोबाइल 7977510080 नंबर का इस्तेमाल व्हाट्सएप के जरिए आर्थिक मदद मांगने के लिए भी किया जा रहा है। इन नंबरों से संतोष जाधव से चैटिंग की गई। साथ ही पार्षद अजीत गव्हाणे और अंबरनाथ कांबले को व्हाट्सएप कॉल किया गया। इसमें कमिश्नर की हूबहू आवाज से बात की गई और अमेजन गिफ्ट कार्ड के जरिये आर्थिक मदद मांगी गई।

    इस बारे में साइबर पुलिस से शिकायत की गई। इसके अनुसार शनिवार को पिंपरी पुलिस ने दो अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। नगर निगम की ओर से सभी पदाधिकारियों, अधिकारियों और शहरवासियों को सूचित किया गया है कि इस तरह की धोखाधड़ी को रोकने के लिए मोबाइल नंबर 7524891151 और मोबाइल नंबर 7977510080 या किसी अन्य नंबर से फर्जी प्रोफाइल आईडी के माध्यम से कोई मांग की जाती है, तो पुलिस से संपर्क करें और किसी भी वित्तीय लेनदेन में शामिल न हों।