Swartgate-Katraj BRT route will be open from January 1

  • महापौर मुरलीधर मोहोल ने सड़क का किया निरीक्षण

पुणे. स्वारगेट कात्रज बीआरटी मार्ग में स्वारगेट (Swargate) से कात्रज चौक (Katraj Chowk) तक की अधिकांश त्रुटियां पिछले कुछ महीनों में ठीक हो गई हैं और बाकी अगले 3 दिनों में पूरी हो जाएंगी। 

1 जनवरी से यातायात (Transportation) के लिए स्वारगेट-कात्रज बीआरटी मार्ग (Swartgate-Katraj BRT Route)खोला जा रहा है। ऐसी जानकारी महापौर मुरलीधर मोहोल (Mayor Muralidhar Mohol) ने दी।

इनकी रही उपस्थिति 

स्वारगेट से कात्रज तक बीआरटी मार्ग का निरीक्षण करने के बाद महानगरपालिका पदाधिकारियों और अधिकारियों के साथ मेयर मोहोल ने मार्ग का विस्तृत दौरा किया। कार्य का निरीक्षण करने के बाद महापौर ने बीआरटी के शुभारंभ की घोषणा की। निरीक्षण के दौरान डिप्टी मेयर सरस्वती शेंडगे, कमिश्नर विक्रम कुमार, कांग्रेस ग्रुप लीडर आबा बागुल, पीएमपीएमएल के अध्यक्ष राजेंद्र जगताप, कॉर्पोरेटर श्रीनाथ भीमले, राजेंद्र शिलिमकर, प्रवीण चोरबेले, गोपाल चिन्तल, महेश वाबले, युवराज बेलदरे, पार्षद वर्षा तापकीर, रानी भोसले, अमृता बाबर, अतिरिक्त आयुक्त कुणाल खेमनार, राहुल श्रीराम, पथ विभाग प्रमुख वी. जी. कुलकर्णी, मुख्य विद्युत अभियंता श्रीनिवास कंदुल, सर्कल 1 ट्रांसपोर्ट की वैशाली शिंदे उपस्थित थे। 

 खामियां की गई दूर 

महापौर ने कहा कि स्वारगेट कात्रज  बीआरटी के काम के लिए निविदा 2016 में जारी की गई थी।  हालांकि, तकनीकी कठिनाइयों के कारण इस प्रक्रिया को 2018 में नए सिरे से लागू किया गया था। इस सड़क पर 2 प्रमुख फ्लाईओवरों के निर्माण और आचारसंहिता के कारण बीआरटी के काम में देरी हुई। अब इनमें से अधिकांश त्रुटियों को हटा दिया गया है और शेष कुछ कार्यों को 31 दिसंबर तक पूरा किया जा रहा है। इसलिए यातायात के लिए रास्ता खुला किया जाएगा। मेयर मोहोल ने आगे कहा कि हालांकि तकनीकी प्रक्रियाओं और विभिन्न मुद्दों के कारण इस काम में देरी हुई है, अब त्रुटियों को ठीक कर दिया गया है। काम ठीक से पूरा हो गया है और 1 जनवरी से सड़क खोली जा रही है। इस मार्ग से क्षेत्र के नागरिकों को बहुत लाभ होगा और सार्वजनिक परिवहन प्रणाली पर यात्रा करने वालों को राहत मिलेगी। 

स्वारगेट कात्रज बीआरटी के काम के लिए निविदा 2016 में जारी की गई थी, हालांकि तकनीकी कठिनाइयों के कारण इस प्रक्रिया को 2018 में नए सिरे से लागू किया गया था. हालांकि, इस सड़क पर दो प्रमुख फ्लाईओवरों के निर्माण व आचारसंहिता के कारण बीआरटी के काम में देरी हुई। अब इनमें से अधिकांश त्रुटियों को हटा दिया गया है और शेष कुछ कार्यों को 31 दिसंबर तक पूरा किया जा रहा है। 1 जनवरी से सड़क खुली की जाएगी।

- मुरलीधर मोहोल, महापौर