Supriya Sule
रोहित पवार-सुप्रिया सुले (डिजाइन फोटो)

Loading

नागपुर: शरद पवार गुट ( Sharad Pawar faction) से जुड़ी एक अहम जानकारी सामने आ रही है। एनसीपी शरद चंद्र पवार गुट (NCP Sharad Chandra Pawar faction) की सांसद सुप्रिया सुले (Supriya Sule) ने पुणे के पुलिस अधीक्षक (Pune Police) को पत्र लिखकर लिखा है। इस पत्र द्वारा उन्होंने मांग की है कि विधायक (MLA) रोहित पवार (Rohit Pawar) और युगेंद्र पवार (Yugendra Pawar) की जान को खतरा है और उन्हें तत्काल पुलिस सुरक्षा दी जाए।

 

जान को खतरा 

सुप्रिया सुले ने पत्र में यह भी कहा है कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के प्रचार के दौरान रोहित पवार और युगेंद्र पवार को उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा है। जिस वजह से उनकी जान खतरे में है। विधायक रोहित पवार और युगेंद्र पवार संवैधानिक तरीके से शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक तरीके से लोगों से संवाद कर रहे हैं। लेकिन कुछ जगहों पर उन्हें जुल्म का सामना करना पड़ रहा है।

आवाज दबाने की कोशिश

आगे सुप्रिया सुले ने पत्र में आरोप लगाया है कि कुछ लोग उन्हें घेर कर उनकी आवाज दबाने की कोशिश कर रहे हैं। संबंधित का यह कृत्य पूर्णतः असंवैधानिक है। उन्होंने भारत रत्न डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर ने संविधान द्वारा दिए गए आम नागरिक की अभिव्यक्ति की आजादी का गला घोंट दिया है। सुप्रिया सुले ने भी आलोचना की है कि यशवंतराव चव्हाण द्वारा बनाए गए संवेदनशील महाराष्ट्र में ऐसा होना बिल्कुल भी उचित नहीं है।