पिंपरी-चिंचवड शहर के लंबित मसलों पर विधायक अण्णा बनसोडे की ढाई घंटे की मैराथन बैठक

    Loading

    पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड शहर (Pimpri-Chinchwad City) के विभिन्न लंबित मसलों (Pending Issues) को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक अण्णा बनसोड़े (MLA Anna Bansode) ने पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका कमिश्नर राजेश पाटिल (Commissioner Rajesh Patil)  के साथ ढाई घंटे तक मैराथन बैठक की। इसमें शहर के विभिन्न लंबित मुद्दों पर चर्चा करने के बाद महानगरपालिका प्रशासन ने इन मसलों पर तत्काल कार्रवाई करने का फैसला किया है। बैठक में कमिश्नर राजेश पाटिल, अतिरिक्त आयुक्त विकास ढाकने, जितेंद्र वाघ सहित विभिन्न विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

    बैठक के बाद जानकारी देते हुए विधायक बनसोडे ने बताया कि पिछले कुछ महीनों से शहर में पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका से संबंधित विभिन्न नागरिक मसलों की ओर ध्यानाकर्षित किया जा रहा है। इसके लिए कमिश्नर को बयान भी दिया गया है। हालांकि, इस पर कोई संतोषजनक कार्रवाई नहीं होने पर वह सीधे महानगरपालिका मुख्यालय गए और शहर में लंबित मुद्दों की समीक्षा के लिए एक बैठक की। महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण समिति की नियुक्ति कई दिनों से लंबित थी। 10 में से सात सदस्यों की नियुक्ति को मंजूरी दी गई। 

    प्रस्ताव तैयार कर जिलाधिकारी कार्यालय को भेजा जाएगा 

    शहर में महानगरपालिका के कैंसर अस्पताल की मांग है, इसके साथ ही तीसरे पक्ष के लोगों के इलाज के लिए अगले कुछ दिनों में एक अलग वार्ड बनाया जाएगा। तृतीयपंथी व्यक्तियों को जेंडर दाखिला देने, उनके लिए अलग स्वछतागृह बनाने, उनकी सुरक्षा रक्षक पद पर नियुक्ति, उद्यानों की देखभाल के ठेका देने जैसी गतिविधियां एलजीबीटी समुदाय के लिए शहर में होगी। मिलिंद नगर में, बुद्ध विहार और सांस्कृतिक भवन के निर्माण के लिए लोगों की बार-बार मांग थी। इसके लिए मिलिंद नगर में 5 से 7 गुंठा भूमि तुरंत उपलब्ध कराई जाएगी। दलित बस्ती सुधार योजना से नये कार्यों का प्रस्ताव अभी तक डीपीडीसी को नहीं भेजा गया है। साढ़े सात करोड़ रुपए का प्रस्ताव तुरंत तैयार कर जिलाधिकारी कार्यालय को भेजा जाएगा। 

    कई योजना को लेकर हुई चर्चा

    भ्रष्टाचार और नियमों का पालन न करने के कारण ओपन जिम उपकरण खरीदी के निलंबन के संबंध में उच्च न्यायालय के निर्णय के अनुसार आगे की कार्रवाई करने का निर्णय इस बैठक में लिया गया। लिंक रोड पिंपरी स्थित पतराशेड झुग्गी पुनर्वास परियोजना में घरों का आवंटन निरस्त कर मूल झुग्गीवासियों को प्राथमिकता देकर तत्काल आवास उपलब्ध कराने की प्रक्रिया शुरू करने की योजना है। निगड़ी भक्ति- शक्ति चौक से मुकाई चौक तक फ्लाईओवर और सड़क के काम की तकनीकी खामियों को दूर जरूरत हो तो अतिरिक्त निधि उपलब्ध कराकर इसका काम जल्द से जल्द पूरा किया जाए, यह भी विधायक अण्णा बनसोडे ने सूचित किया। इसके साथ ही, फेडरेशन ऑफ सीनियर सिटीजन के कार्यालय के लिए अद्यतन स्थान उपलब्ध कराया जाएगा।