Tragic accident in Palghar, Maharashtra, uncontrollable car rammed into restaurant; woman's death
File Picture

    पुणे : पुणे – सोलापुर हाइवे (Pune – Solapur Highway) पर शनिवार शाम से दो बड़े हादसे हुए जिसमें एक ही परिवार के तीन लोगों समेत कुल आठ लोगों की मौत (Killed) हुई जबकि कुल नौ लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इनमें से एक हादसा शाम साढ़े छह बजे के करीब कुरकुंभ परिसर (Kurkumbh Complex) में हुआ, जिसमें सड़क पार कर रहे एक परिवार के तीन लोगों की मौत हुई और तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। दूसरा हादसा रात साढ़े 11 बजे के करीब भीमानगर में हुआ जिसमें पांच लोगों की मौत हुई और छह लोग गंभीर रूप से घायल हुए।

    पुणे-सोलापुर रोड पर कुरकुंभ परिसर में हुए हादसे के मृतकों में सुखराज गौतम (35), छोटू मनू गौतम (5), मुकेश फकीर गौतम (11) शामिल हैं। जबकि  जिलेराम मोहन मोद (40), रिकी मनू गौतम (9), संतोष जिलेराम मोद (10) गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उनका दौंड के निजी हॉस्पिटल में उपचार शुरू है। दौंड पुलिस के मुताबिक, गौतम परिवार मूल उत्तर प्रदेश का रहवासी है। बीती शाम वे कुरकुंभ में अपने रिश्तेदारों को मिलने के लिए आए थे।

    शाम को हाइवे पार करते वक्त सोलापुर की ओर जानेवाले एक तेज रफ्तार वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी। आवाज सुनकर स्थानीय ग्रामीण और हादसे की जानकारी पाकर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर सभी हादसाग्रस्त लोगों को अस्पताल पहुंचाया। हालांकि उनमें से तीन लोगों की उपचार से पहले ही मौत हो गई थी। अन्य घायलों का इलाज जारी है। पुलिस हादसे के बाद भाग निकले वाहनचालक की खोजबीन में जुटी हुई है। 

    दूसरा हादसा बीती रात साढ़े 11 बजे पुणे-सोलापुर हाइवे पर ही भीमानगर में ट्रक और टैंकर की टक्कर होने से हुआ। इसमें पांच लोगों की मौत हो गई और छह लोग घायल हो गए। हादसे में मरने वालों में टैंकर चालक संजय शंकर कवडे (निवासी श्रीपुर, तालुका मालशिरस), ट्रक चालक शिवाजी नामदेव पवार (30), ट्रक में सवार यात्री व्यंकट दंडघुले (निवेश सालेगांव, लोहारा, उस्मानाबाद), किसन रामलू राठोड़ (45, निवासी इंदिरानगर कात्रज, पुणे) और सोमनाथ लक्ष्मण माली (निवासी मोहोल) का समावेश है।

    जबकि घायलों में दत्ता अशोक घंटे (29, निवासी सालेगांव, लोहारा उस्मानाबाद), व्यंकूसिंह रतन सिंह रजपूत (66, निवासी केसर जवलगा, उमरगा), गौरी दत्ता रजपुत (33, निवासी पुणे), मीनल दत्ता रजपुत (4), धीरज दत्ता राजपूत (12), सुलोचना गोटू सिंग रजपूत (सभी निवासी पुणे) शामिल हैं। इस हादसे को लेकर कृष्णदेव कांतीलाल केदार (35, निवासी कन्हेरगांव माढा, सोलापुर) ने शिकायत दर्ज कराई है। 

    टेंभुर्णी और इंदापूर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया

    पुलिस के अनुसार यह हादसा माढा तालुका के भीमानगर स्थित ज्ञानी ढाबा के सामने दोनों वाहनों में हुई जोरदार टक्कर के चलते हुए। हादसे का शिकार बने लोगों को टेंभुर्णी और इंदापूर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया। हादसे के बाद ट्रक सड़क के बीच मे पलटने से ट्रैफिक जाम लगा रहा। टेंभुर्णी, इंदापुर महामार्ग सुरक्षा दस्ते के अधिकारी, कर्मचारियों और पुलिस ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद ट्रैफिक सुचारू करने में सफलता प्राप्त की।

    ठेकेदारों के खिलाफ टेंभुर्णी पुलिस ने मामला दर्ज किया 

    बताया जा रहा है कि ट्रक पुणे और टैंकर सोलापुर की ओर जा रहा था। उनके बीच हुई टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों वाहनों का सामने का हिस्सा चकनाचूर हो गया और ट्रक में सवार चालक समेत तीन और टैंकर चालक समेत दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने ट्रक और टैंकर के मृत चालक शिवाजी नामदेव पवार, संजय शंकर कवडे, सड़क निर्माण और देखभाल दुरूस्ती का काम करने वाले cहै।