BJP workers protest

    Loading

    पुणे : कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) द्वारा वीर सावरकर (Veer Savarkar) के संबंधी दिए बयान के कारण पुणे शहर (Pune City) में दिनभर हंगामा (Ruckus) होता रहा। सारसबाग चौक में किसी ने सावरकर पुतले के सामने माफीवीर लिखा हुआ, बैनर लगा दिया। वहीं सावरकर स्मारक के सामने बीजेपी युवा मोर्चा (BJP Yuva Morcha) द्वारा राहूल गांधी के बयान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया। युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने बाद में कांग्रेस भवन के सामने राहुल गांधी के खिलाफ नारेबाजी की। इस वक्त कुछ कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के प्रतिमा पर शाई फेंकी। कुल मिलाके दिनभर वीर सावरकर को लेकर हंगामा हुआ। 

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा महाराष्ट्र से गुजर रही है। हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने स्वातंत्र्यवीर सावरकर के खिलाफ एक बयान दिया था। इसी मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी और बीजेपी युवा मोर्चा ने भी आक्रामक रवैया अपनाया है। राहुल गांधी के इस बयान से महाराष्ट्र की राजनिती में भुचाल आया है। पुणे के साथ सभी शहरों में राहुल गांधी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। पुणे शहर में भी पिछले दो दिनों से राहुल गांधी के बयान का विरोध किया जा रहा है। गुरुवार को बालासाहेब की शिवसेना (शिंदे गुट) ने सारसबाग स्थित सावरकर पुतले के सामने आंदोलन करके राहुल गांधी के बयान का निषेध किया। 

    राहुल गांधी की प्रतिमा पर काले धब्बे

    बीजेपी युवा मोर्चा ने भी राहुल गांधी के सावरकर संबंधी बयान के विरोध में कर्वे रोड स्थित सावरकर स्मारक के सामने विरोध प्रदर्शन किया। वजप युवा मोर्चा के शहर अध्यक्ष बापू मानकर के नेतृत्व में आदंलोन किया गया। इस वक्त युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस भवन के नारेबाजी कर के राहुल गांधी के बयान का विरोध किया। इस विरोध प्रदर्शन में पोस्टर लेके बड़ी संख्या में युवा मोर्चा के कार्यकर्ता शामील थे। इस वक्त युवा मोर्चा के कुछ कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस भवन में घुसकर राहुल गांधी की तस्वीर को काला करने की कोशिश की। आखिरकार पुलिस ने युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। 

    कांग्रेस महिला कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यालय के सामने किया विरोध प्रदर्शन

    बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस भवन में घुसकर किए हमले के खिलाफ कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओंने बीजेपी शहर कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस भवन पर हुए हमले का निषेध करके महिला कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के समर्थन में नारेबाजी की। हालात ना बिगड़े इसलिए पुलिस ने महिला कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। 

    भारत जोड़ो यात्रा के डर से बीजेपी बौखलाई

    राहुल गांधी के सावरकर संबंधी बयान के विरोध में प्रदर्शन कर रहे बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस भवन में घुसकर पोस्टर लगाने की कोशिश की। उसके साथ राहुल गांधी के प्रतिमा पर शाई फेंकी। लेकिन, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पिछले गेट से प्रवेश किया। उनमें आगे की गेट से प्रवेश करने की हिम्मत नहीं है। भारत जोड़ो यात्रा के डर से बीजेपी बौखलाई है। कांग्रेस कार्यकर्ता भारत जोड़ो पदयात्रा में व्यस्त है, इसलिए बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस भवन में घुसकर पोस्टर लगाने की कोशीश की, ऐसा गंभीर आरोप कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने लगाया।