File Photo
File Photo

    Loading

    पिंपरी: बढ़ती गर्मी (Rising Heat) और बिजली की आंख मिचौली (Power Cut) से पिंपरी (Pimpri) के वाघोली (Wagholi) के लोग परेशान हैं। कभी-कभी 6 से 8 घंटे पावर कट का सामना लोगों को करना पड़ता है। उमस भरी व्याकुल कर देने वाली भीषण गर्मी साथ में वर्क फ्रॉम होम की चिंता से लोग काफी परेशान हैं। कई बार शिकायत करने के बाद लोगों की समस्या कम नहीं हो रही है। 

    आज कल बिजली के बिना इंसान का हर काम अधूरा रहता है। चाहे घर हो या ऑफिस हर जगह बिजली अहम रोल में होता है। ऐसे में अगर थोड़ी देर के लिए भी बिजली चली जाती है तो लोगों का सारा काम रुक जाता है। साथ ही पुणे की बढ़ती गर्मी ने तो लोगों का हाल बुरा कर दिया है। 

    सोशल मीडिया पर साफ दिख रही लोगों की नाराजगी

    कई लोगों की शिकायत है कि आजकल कुछ ज्यादा ही पावर कट हो रहा है। 7 से 10 घंटे पावर कट हो रहे हैं। पिछले कुछ सालों में वाघोली में बिजली की डिमांड बढ़ गई है। पिछले 10 सालों में जिस तरह से वाघोली की जनसंख्या बढ़ी है उसकी तुलना में सुविधाओं और सर्विस में बढ़ोतरी नहीं हुई है। इसलिए लोगों की नाराजगी सोशल मीडिया पर साफ दिखती है। 

    पहले के मुकाबले में अभी वाघोली की जरूरत बढ़ गई है जिस वजह से बिजली की समस्या आ रही है। हम इसे बेहतर करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। हमारा आरडीएसएस प्रोजेक्ट शुरू है जिसमें हम दो सब स्टेशन बनाएंगे। इसकी प्रक्रिया शुरू होने के बाद और पूरी तरह से इम्प्लीमेंट होने के बाद वाघोली की समस्या लगभग दूर हो जाएगी । अभी हमारे पास अंडरग्राउंड लाइन नहीं है ओवरहेड लाइन की वजह से यह समस्या आती है। मौसम में बदलाव या तेज हवा के कारण ओवर हेड लाइन में कभी-कभी दिक्कतें आ जाती है। गर्मी में उपभोक्ता की जरूरत और डिमांड बढ़ती है जिस वजह से लोड शेडिंग हो जाता है।

    -गणेश श्रीखंडे, सहायक अभियंता, वाघोली महावितरण