water suply

    Loading

    पिंपरी: बीजेपी प्रवक्ता और सत्तारूढ़ दल के पूर्व नेता एकनाथ पवार (Eknath Pawar) ने दावा किया है कि आंध्र-भामा आसखेड़ बांध जल परियोजना (Andhra-Bhama Askhed Dam Water Project) का पहला चरण, जो पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) में पानी की आपूर्ति (Water Supply) के मामले में बहुत महत्वपूर्ण है, पूरा हो चुका है। तकनीकी मामलों की पूर्तता के बाद 10 से 12 दिनों में पानी की आपूर्ति शुरू हो जाएगी।

    बीजेपी के शहर अध्यक्ष और विधायक महेश लांडगे ने आंध्र में जल शोधन परियोजना, चिखली में भामा आसखेड़ परियोजना का निरीक्षण किया। चिखली में 100 एमएलडी जल शोधन परियोजना का निरीक्षण करने के बाद विधायक लांडगे ने कमिश्नर राजेश पाटिल के साथ बैठक की। इसमें योजना की समीक्षा कर प्रशासन को निर्देश दिए गए। इस मौके पर पूर्व महापौर राहुल जाधव, नितिन कालजे, सत्तारूढ़ दल के पूर्व नेता एकनाथ पवार, कुंदन गायकवाड़, किसान बावकर, दिनेश यादव, पूर्व पार्षद साधना मलेकर, नीलेश नेवाले, जितेंद्र यादव मौजूद थे।

    जल शोधन परियोजना का काम अंतिम चरण में 

    पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका कमिश्नर राजेश पाटिल ने कहा कि आंध्र बांध से 100 एमएलडी पानी को संसाधित करने के लिए चिखली में स्थापित जल शोधन परियोजना का काम अंतिम चरण में है। शहरवासियों को 10 से 12 दिन में पानी मिल जाएगा। एकनाथ पवार ने कहा कि पिंपरी-चिंचवड़ को पवना बांध से पानी की आपूर्ति की जाती है। इसलिए पवना बांध के अलावा शहर के लिए जलापूर्ति के अन्य स्रोत बनाना आवश्यक था। तत्कालीन मंत्री गिरीश महाजन ने सकारात्मक फैसला लिया। 

    कोविड, लॉकडाउन के कारण काम में मुश्किलें आईं

    महानगरपालिका में बीजेपी शासन के दौरान आंध्र बांध से 100 एमएलडी पानी और भामा आसखेड़ बांध से पिंपरी-चिंचवड तक 167 एमएलडी पानी की आपूर्ति के लिए परियोजना को मंजूरी दी गई थी। कोविड और लॉकडाउन के कारण परियोजना को समय पर पूरा करने में मुश्किलें आईं। सभी कठिनाइयों को पार करते हुए परियोजना अंत में समाप्त हो रही है। उम्मीद है कि पिंपरी-चिंचवडकर अब पानी के मामले में आत्मनिर्भर होंगे।