राज्य सरकार के खिलाफ अवमानना याचिका दायर करेंगे: प्रशांत जगताप

    Loading

    पुणे : राज्य सरकार (State Government) ने महानगरपालिका चुनाव (Municipal Elections) में चार सदस्यीय वार्ड संरचना व्यवस्था को लागू करने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अवमानना याचिका दायर करेंगे, ऐसी जानकारी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के शहर अध्यक्ष प्रशांत जगताप (Prashant Jagtap) ने प्रेस वार्ता में दी। 

    राज्य सरकार ने मानसून सत्र में चार सदस्यीय वार्ड प्रणाली द्वारा मुंबई महानगरपालिका को छोड़कर राज्य के सभी महानगरपालिकाओं के चुनाव कराने का निर्णय लिया है। इस फैसले ने सुप्रीम कोर्ट के हालिया आदेश का उल्लंघन किया है। इसलिए जगताप ने कहा कि वह राज्य सरकार के खिलाफ अवमानना याचिका दायर करेंगे। 

    कैबिनेट द्वारा चार सदस्यीय वार्ड के आधार पर चुनाव कराने का फैसला करने के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी।   याचिका की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कैबिनेट के उस फैसले पर रोक लगा दी थी। जिसमें कहा गया था कि राज्य चुनाव आयोग और राज्य सरकार इस संबंध में कोई फैसला नहीं ले। लेकिन, राज्य सरकार ने यह फैसला लेते हुए सुप्रीम कोर्ट के फैसले की अवहेलना की है, ऐसा जगताप ने कहा।