fraud
File Photo

Loading

पिंपरी: नौकरी दिलाने का झांसा देकर अज्ञात लोगों ने एक युवक से तीन लाख 92 हजार रुपये ठग (Fraud) लिए। यह घटना केशवनगर (Keshav Nagar) चिंचवड़ (Chinchwad) में हुई। तेजस शिवाजी दावरे (27) ने इस संबंध में चिंचवड़ थाने (Chinchwad Police Station) में शिकायत दर्ज कराई है। इसके अनुसार, टेलीग्राम नंबर धारक 9306323892, व्हाट्सएप नंबर धारक 9503995451 के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, अज्ञात आरोपी ने सोशल मीडिया के जरिए वादी से संपर्क किया। शिकायतकर्ता को नौकरी का झांसा दिया गया और कई काम पूरे करने को कहा गया। साथ ही समय-समय पर ऑनलाइन माध्यम से वादी से पैसे भी लिए जाते थे। आरोपियों ने छह दिन की अवधि में वादी से तीन लाख 92 हजार 999 रुपए ले लिए। पुलिस की शिकायत में कहा गया है कि आरोपी ने पैसे लेने के बाद वादी को नौकरी दिए बिना और भुगतान किए गए पैसे वापस किए बिना उसके साथ धोखाधड़ी की। चिंचवड़ पुलिस मामले में आगे जांच कर रही है।

ऑनलाइन टास्क की आड़ में 2 लाख की ठगी

उधर, ऑनलाइन टास्क देने के बहाने महिला से दो लाख 12 हजार रुपए ठग लिए गए। यह घटना पिंपरी-चिंचवड़ के वाकड़ में हुई थी। इस मामले में 8852015916, ट्यूटर पटेल, ट्यूटर कुमार के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ ठगी का शिकार हुई महिला ने वाकड थाने में तहरीर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी ने महिला शिकायतकर्ता को टास्क देने के बहाने निवेश के अच्छे पैसे का झांसा देकर दो लाख 12 हजार रुपए ले लिए। पैसे लेने के बाद, उसने महिला को बिना किसी प्रकार के मुआवजे या उनके द्वारा निवेश की गई राशि को वापस किए बिना धोखा दिया। यह धोखाधड़ी ध्यान में आने के बाद वादी महिला ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई। वाकड पुलिस जांच कर रही है।