Raosaheb danve
File Pic

    Loading

    औरंगाबाद/मुंबई. केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे (Union Minister Raosaheb Danve) ने कहा है कि वह ब्राह्मण समुदाय (Brahmin Community) के किसी व्यक्ति को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री (Maharashtra CM) के तौर पर देखना चाहते हैं। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (DY CM Ajit Pawar) ने कहा कि अगर किसी किन्नर या किसी भी जाति के व्यक्ति को 145 विधायकों का समर्थन मिल जाए तो वह राज्य का मुख्यमंत्री बन सकता है।

    दानवे ने परशुराम जयंती के अवसर पर, जालना में ब्राह्मण समुदाय के कुछ लोगों द्वारा मंगलवार रात को आयोजित एक रैली में यह बयान दिया। रैली में मौजूद एक गणमान्य व्यक्ति ने मांग उठाई कि ब्राह्मणों को स्थानीय निकायों में अधिक प्रतिनिधित्व दिया जाना चाहिए।

    इस पर भारतीय जनता पार्टी के नेता दानवे ने कहा, “मैं ब्राह्मणों को केवल पार्षद या निकाय प्रमुख के तौर पर ही नहीं, बल्कि किसी ब्राह्मण को राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर भी देखना चाहता हूं।”

    दानवे ने कहा कि उन्होंने उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में विधानसभा के लिए चुनाव प्रचार किया था। उन्होंने कहा, “राजनीति में इतना जातिवाद आ गया है कि इसे नकारा नहीं जा सकता, लेकिन एक ऐसा नेता होना चाहिए जो समुदायों को एक कर सके।”

    मुंबई में बृहस्पतिवार को जब एक संवाददाता ने अजित पवार से दानवे के बयान के बारे में पूछा तो उपमुख्यमंत्री ने कहा, “कोई भी मुख्यमंत्री बन सकता है। कोई किन्नर या किसी भी जाति, धर्म या किसी महिला को भी यदि 145 विधायकों का समर्थन मिल जाए, तो वह मुख्यमंत्री बन सकता है।” (एजेंसी)