Eknath Shinde
एकनाथ शिंदे (फाइल फोटो)

Loading

सोलापुर: जैसा की हम सब जानते है महाराष्ट्र (Maharashtra Politics) में इस समय लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) की बयार चल रही है। इस बीच, शिवसेना शिंदे समूह (Shinde Faction) के माढा लोकसभा संपर्क प्रमुख संजय कोकाटे (Madha Lok Sabha Contact Chief Sanjay Kokate) ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। ऐसे में अब संजय कोकाटे का यह फैसला शिवसेना शिंदे गुट के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। दरअसल आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए कई पार्टियों के नेता सीटों को लेकर नाराजगी जताते हुए अपने इस्तीफे दे रहे है। 

भाजपा की ओर से बुधवार को घोषित सूची में रंजीत सिंह निंबालकर को माढा लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है। इसके बाद कोकाटे ने शिवसेना छोड़ने का ये फैसला लिया है और इसके पीछे की वजह भी बताई है। 

पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने हमारी मदद नहीं की। साथ ही संजय कोकाटे ने यह रुख अपनाया है कि जो भी एनसीपी अजित पवार गुट के विधायक बबनराव शिंदे का समर्थन करेगा, वह किसी भी व्यक्ति या पार्टी का समर्थन नहीं करेगा। 

इस्तीफा देने के बाद मीडिया से बात करते हुए कोकाटे ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए। माधा संपर्क प्रमुख संजय कोकाटे ने अपने सहयोगियों के साथ शिवसेना शिंदे गुट से इस्तीफा दे दिया है और आरोप लगाया है कि भाजपा मराठा और धनगर आरक्षण को लेकर समुदाय में कलह पैदा कर रही है। माढा में संजय कोकाटे के इस्तीफे से शिवसेना शिंदे गुट को बड़ा झटका लगा है। अब यह देखना अहम होगा कि कोकाटे आगामी लोकसभा में क्या भूमिका निभाएंगे।