Sanjay Raut
संजय राउत (फाइल फोटो)

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra Politics) में आये दिन नेताओं के विवादित बयानों से राजनीतिक माहौल गरमा जाता है। ऐसा ही कुछ हाल ही में हुआ जब संजय राउत (Sanjay Raut) ने मोदी (PM Narendra Modi) और भाजपा (BJP) को लेकर अपना बयान दिया। इस बयान से इतना राजनीतिक गलियारों में इतना बवाल मचा कि शिंदे गुट के नेता (Shinde faction leader) ने संजय राउत पर शब्दों से हमला बोल दिया। 

‘अविवाहित के बेटे संजय राउत’

”शिंदे और फड़नवीस आम आदमी की सरकार है, हमें मुंबई की जगहें बेचने की जरूरत नहीं है, संजय राउत पागल आदमी है… उसे कोई काम नहीं है। बाला साहेब हमारे पिता हैं, वे आपके नहीं हैं… आपके पिता अब बाला साहेब नहीं हैं, लेकिन शरद पवार हैं, राहुल गांधी, जिनकी शादी भी नहीं हुई, वे आपके पिता हैं…”  इन शब्दों में शिंदे गुट के नेता (Sanjay Shirsat) ने संजय राउत की आलोचना। 

SANJAY RAUT
संजय राउत (फाइल फोटो)

हो सकता है तीसरा पिता भी… 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि शिवसेना ठाकरे समूह के नेता और सांसद संजय राउत ने सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की। लेकिन उनके इस बयान को शिंदे गुट के विधायक संजय शिरसाट (Sanjay Shirsat) ने कड़ा विरोध किया राउत को डांटते हुए कहा, “हमारे पिता को मत हटाओ…तुम्हारे पास तीसरा पिता भी हो सकता है…संजय राउत नीच प्रवृत्ति का व्यक्ति हैं।”

मोदी की आलोचना करना पड़ा भारी

दरअसल गुरुवार सुबह मीडिया से बात करते हुए संजय राउत ने महायुति और बीजेपी के साथ-साथ नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा-” नरेंद्र मोदी की जेब में जो पेन है उसकी कीमत 25 लाख है। मोदी की हाथ घड़ी की कीमत का अंदाजा लगाइए, उनके पहले हुए कपड़े 10 से 15 लाख रुपये है। खास है मोदी का विमान, कीमत है बीस हजार करोड़! मोदी के सभी दोस्त अरबपति हैं।”  राउत ने आलोचना करते हुए कहा था कि बीजेपी को यह दिखावा करना बंद कर देना चाहिए कि यहां कोई गरीब या चाय बेचने वाला नहीं है। 

संजय शिरसाट ने कहा… 

हालांकि अब संजय राउत के इस बयान से सत्ताधारी काफी नाराज हैं और शिंदे गुट के नेता संजय शिरसाट ने उनके काफी खरी खोटी सुनाया है। शिरसाट ने कहा, ”शिंदे और फडणवीस की सरकार आम आदमी की सरकार है, हमें मुंबई की सीट बेचने की जरूरत नहीं है।’ संजय राउत पागल आदमी हैं, उन्हें कुछ काम नहीं है। हमें गिरोह कहो, कुछ भी कहो लेकिन ताकत हमारी है। हम सरकार में हैं, हम काम कर रहे हैं, हम आम लोगों के लिए संघर्ष कर रहे हैं।”  

संजय राउत पर तीखा हमला 

इतना ही नहीं, ‘बाला साहेब हमारे पिता हैं, आपके नहीं हैं. अब आपके पिता बाला साहेब नहीं हैं बल्कि शरद पवार, राहुल गांधी, जिनकी शादी भी नहीं हुई है, आपके पिता हैं. हमारे पिता को मत हटाओ…तुम्हारा तीसरा पिता भी हो सकता है…संजय राउत नीच प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं” ये शब्द उन्होंने कहे। जब आप सत्ता में आते हैं तो क्या करते हैं? उन्होंने आलोचना करते हुए कहा कि वे घोटाले कर रहे हैं.

sanjay shirsat
संजय शिरसाट (फाइल फोटो)

शर्म करो निकम्मों

जैसा कि हमने आपको बताया राउत ने मोदी की कलम पर आलोचना की थी, इस पर शिरसाट ने भी करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा, ”तुम मोदी की कलम देखते हो, तुम हमारी घड़ियां देखते हो, अब हमारी जांघिया भी देखो, हम वो भी महंगा ही पहनते हैं, हम तुम्हारी तरह सस्ता नहीं पहनते!” आगे उन्होंने कहा कि तुम नालायक लोगों को शर्म आनी चाहिए और सिद्धांतों को छोड़कर राजनीति मत करो। 

Rohit Pawar, NCP
रोहित पवार (फाइल फोटो)

रोहित पवार को भी घेरा 

संजय राउत ही नहीं बल्कि इस बार संजय शिरसाट ने रोहित पवार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, रोहित पवार अब नेता बनना चाहते हैं, पहले तो वे एनसीपी के किले के लिए लड़ रहे थे ना? आरोप क्यों नहीं लगाया? एक है माव माव और दूसरा है हा, उन्होंने कहा कि किसी को भी इन्हें गंभीरता से नहीं लेना चाहिए।