Sunetra Pawar Supriya Sule

Loading

नवभारत न्यूज नेटवर्क
मुंबई: 
बारामती (Baramati) संसदीय सीट ननद और भाभी की चुनावी जंग के कारण चर्चा का विषय बनी हुई है। ननद यानी सुप्रिया सुले (Supriya Sule) और भाभी सुनेत्रा पवार (Sunetra Pawar) के सियासी टकराव में नया ट्विस्ट सामने आया है। ननद भाभी की कर्ज़दार है। सुप्रिया पर सुनेत्रा का 55 लाख रुपए कर्ज बकाया (Debt on Supriya Sule) है। इसका उल्लेख खुद सुप्रिया ने अपने चुनावी हलफनामे में किया है। बारामती से सुप्रिया के नामांकन के सामने यह बात सामने आयी है। हलफनामे की जानकारी के अनुसार सुप्रिया 142 करोड़ रुपए की मालकिन हैं। 

सुप्रिया 142 करोड़ रुपए की मालकिन
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में फूट पड़ने के बाद अब चुनावी मैदान में पवार परिवार की दो महिलाएं आमने-सामने हैं। बारामती लोकसभा सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार की पुत्री सुप्रिया सुले और उपमुख्यमंत्री  अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार ने गुरुवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके पर दोनों पार्टियों की ओर से जोरदार शक्ति प्रदर्शन किया गया। इन बीच वर्तमान सांसद सुप्रिया सुले के हलफनामे में अहम जानकारी सामने आई है। इस हलफनामे में सुप्रिया ने बताया है कि उन पर 55 लाख रुपए का कर्ज है। जो उन्होंने अपनी भाभी सुनेत्रा और उनके पुत्र पार्थ पवार से लिए हैं। इसमें भतीजे पार्थ पवार से 22 लाख रुपए का कर्ज है। इसके अलावा सुप्रिया सुले ने किसी भी बैंक से कोई लोन नहीं लिया है। यह भी जानकारी सामने आई है कि सुप्रिया 142 करोड़ रुपए की मालकिन हैं। उन्होंने अपने हलफनामे में इस बात का भी जिक्र किया है कि उन्हें इस साल खेती से शून्य आय हुई है। 

नामांकन फॉर्म दाखिल करते समय उम्मीदवार को चुनाव आयोग को कुछ निजी जानकारी भी देनी होती है। इसमें उम्मीदवार को कुल संपत्ति, आय और कर्ज के बारे में जानकारी देनी होती है। साथ ही उम्मीदवारों के परिवार के नाम पर कितनी संपत्ति है, इसकी भी जानकारी हलफनामे पर देनी होती है।