Teacher Suman Randiv, who taught many leaders including Maharashtra CM Uddhav Thackeray, MNS chief Raj Thackeray, passed away, breathed her last at Vasai old age home
Photo: Social Media

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackeray), मनसे नेता राज ठाकरे (MNS Chief Raj Thackeray) और एनसीपी (NCP) नेता जयंत पाटिल सहित कई राजनेताओं को पढ़ाने वाली टीचर का रविवार रात को निधन हो गया है। मिड-डे की एक रिपोर्ट के अनुसार, 88 वर्षीय शिक्षिका सुमन लक्ष्मण रणदीव (Suman Laxman Randive) ने रविवार रात वसई के एक वृद्धाश्रम (Old Age Home) में अंतिम सांस ली। उन्होंने दादर के बालमोहन विद्यामंदिर में महाराष्ट्र के कई बड़े नेताओं को पढ़ाया था। 

    रिपोर्ट में न्यू लाइफ फाउंडेशन की सरिता मोरो के हवाले से कहा गया है कि, वह कुछ दिन पहले अचानक बीमार पड़ गई थीं और उन्होंने अंतिम सांस लेने से कुछ घंटे पहले कुछ भी नहीं खाया। वह हमें रात 8:30 बजे डॉक्टर के आने से पहले ही हमेशा के लिए छोड़कर चली गई। उन्होंने यहां सब टीचर कह कर बुलाते थे। 

    मोरो ने मिड-डे को बताया, “मेरे पति ने उनकी (रणदीव) इच्छा के अनुसार उनका अंतिम संस्कार किया। हमने उनके दूर के रिश्तेदारों को भी सूचित कर दिया है।” रणदीव ने 1991 में अपनी सेवानिवृत्ति तक बालमोहन विद्यामंदिर में प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को गणित और विज्ञान पढ़ाया था।