Russia's attack on Kyiv intensifies, hundreds of people left the country; UN said - 700 people have died so far
File Photo:@ANI/Twitter

    Loading

    ल्वीव (यूक्रेन): रूस के यूक्रेन पर हमले लगातार जारी है। इस बीच यूक्रेन के कीव क्षेत्र में एक रेसिडेंशियल बिल्डिंग को निशाना बनाया गया है। न्यूज़ एजेंसी रायटर्स के अनुसार, यूक्रेन के कीव में आज सुबह एक आवासीय इमारत में एक गोला गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए।   

    इससे पहले यूक्रेन में कीव क्षेत्र के प्रमुख ओलेक्सी कुलेबा ने सोमवार को कहा कि, रूसी बलों ने कीव के उत्तर-पश्चिम उपनगरों पर रात भर तोपों से गोले दागे और राजधानी के पूर्वी हिस्से में कई इलाकों को निशाना बनाया। क्षेत्रीय प्रशासन प्रमुख ओलेक्सी कुलेबा ने यूक्रेनी टेलीविजन को बताया कि कीव के पूर्व में लड़ाई के दौरान ब्रोवरी के एक नगर काउंसलर की जान चली गई। 

    उत्तर-पश्चिमी शहरों इरपिन, बुका और होस्तोमेल में भी रात भर हमले किए जाने की सूचना मिली है। राजधानी कीव पर कब्जा करने की कोशिश में रूस द्वारा इन इलाकों में सबसे अधिक हमले किए गए हैं। यूक्रेन के सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ ने सोमवार सुबह कहा कि रूसी सैनिकों ने पिछले 24 घंटों में पश्चिम हिस्से में हमले तेज कर दिए हैं। 

    जनरल स्टाफ ने युद्ध के 19वें दिन को चिह्नित करते हुए फेसबुक पर एक बयान में कहा कि यूक्रेनी सेना रूसी ठिकानों को निशाना बना रही है, उनकी सैन्य क्षमताओं को लक्षित कर रही है। उन्होंने रूसी बलों पर गिरजाघरों तथा अन्य नागरिक बुनियादी ढांचों में सैन्य उपकरण स्थापित करने का आरोप लगाया, ताकि यूक्रेनी सेना जवाबी कार्रवाई ना कर पाए। 

    (एजेंसी इनपुट्स के साथ)