Dilip Walse Patil
फाइल फोटो

    Loading

    ठाणे : बीजेपी विधायक (BJP MLA) संजय केलकर द्वारा ठाणे (Thane) में अवैध नाइट बार डांस (Illegal Night Dance Bar), हुक्का पार्लर (Hookah Parlor) मामले में की गई शिकायत (Complaint) को संज्ञान में लेते हुए गृह मंत्री (Home Minister) दिलीप वलसे पाटिल (Dilip Walse Patil) ने गृह सचिव (Home Secretary) को कार्रवाई करने के निर्देश (Instructions) दिए हैं।  

     केलकर ने दिए पत्र में कहा था कि ऐतिहासिक और सांस्कृतिक शहर ठाणे में कोरोना काल में आज भी रातों-रात डांस बार, हुक्का पार्लर जैसे अवैध धंधे चल रहे हैं। विधायक संजय केलकर ने उपलब्ध वीडियो के आधार पर ठाणे पुलिस से कार्रवाई की मांग की थी। हालांकि पुलिस ने एक लिखित बयान में कहा कि रात भर शहर में ऐसी किसी गतिविधि की सूचना नहीं मिली है।

    शहर के जागरूक नागरिक इसकी शिकायत कर रहे हैं और इस धंधे के सबूत सोशल मीडिया के जरिए फैल गए हैं। पुलिस प्रशासन से जब जनता कार्रवाई की उम्मीद की जाती है तो शिकायतकर्ताओं पर दबाव डाला जाता है। यह ठाणे जैसे शिक्षित शहर की छवि खराब करने का एक तरीका है। शिकायत के बाद एक-दो जगहों पर कार्रवाई की गई और कारोबार फिर से शुरू हो गया। हालांकि विधायक केलकर ने कहा कि ठाणे पुलिस द्वारा दिया गया लिखित बयान भ्रामक और झूठा है। 

    विधायक केलकर ने गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल को पत्र लिखकर इन अवैध कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई और पुलिस की भूमिका की मांग की थी। गृह मंत्री ने इस संबंध में गृह सचिव को रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। जैसा कि विधायक केलकर इस संबंध में गृह विभाग को साक्ष्य भी प्रस्तुत करेंगे, यह स्पष्ट हो गया है कि ठाणे पुलिस के खुलासे में उनकी गलती होगी।