Thane Kamgar Hospital

    Loading

    ठाणे: ठाणे शहर (Thane City) के वागले इस्टेट (Wagle Estate) परिसर में 44 साल पहले कामगारों के इलाज के लिए बने 14 एकड़ में स्थित पांच मंजिला अस्पताल (Kamgar Hospital) आज दयनीय स्थिति में है। अस्पताल की इमारत जर्जर हो गयी है। कभी भी बड़ा हादसा (Major Accident) होने की संभावना बनी हुई है। 

    सरकारी उदासीनता के चलते 500 बेड के अस्पताल में 100  बेड रह गए है। सोनोग्राफी (Sonography), आईसीयू (ICU) , लैब (Lab) सहित कई विभाग बंद (Close) पड़ गए है। अस्पताल का ओपीडी शुरु रहता है और मुश्किल से 10 से15 मरीजों का इलाज चलता है। एम्बुलेंस भंगार हो गयी है और वर्तमान में अस्पताल के एम्बुलेंस नहीं है। 

    ठाणे महानगरपालिका की ओसी नहीं मिली 

    कई विभागों के बंद होने से मरीजों को मुलुंड, परेल और सायन स्थित अस्पताल में भेजा जाता है। मनसे के जनहित और विधी विभाग के शहर अध्यक्ष स्वप्नील महिंद्रकर ने प्रशासन को पत्र देकर अस्पताल की इमारत का नवीनीकरण करने औऱ उसे समस्त सुविधा सहित फिर से शुरू करने की मांग की है। महिंद्रकर के मुताबिक, 44 साल में अस्पताल की इमारत को ठाणे महानगरपालिका की ओसी नहीं मिली है, अस्पताल का आज तक फायर ऑडिट नहीं हुआ है ,फायर यंत्रणा बंद ही है।