कोरोना ने फिर पकड़ा जोर, 165 नए केस आए सामने

    Loading

    ठाणे : वैश्विक कोरोना महामारी (Global Corona Pandemic) एक बार जोर पकड़ता दिखाई दे रहा है। जिले में  फिर 10 मरीजों की वृद्धि (Increase) के साथ पिछले 24 घंटे में 165 नए कोरोना (Corona) के प्रभावित मरीज (Patients) दर्ज किए गए। चौंकाने वाली बात यह है, कि सबसे अधिक 70 नए केस ठाणे शहर (Thane City) से और 58 मरीज नवी मुंबई शहर (Navi Mumbai City) से सामने आए हैं।  

    स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, ठाणे जिले में 165 नए कोरोना पीड़ितों का पंजीकरण किया गया है। हालांकि राहत की बात यह है, कि जिले में किसी भी मरीज के मौत की खबर नहीं है। लेकिन महानगरपालिका क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना का संक्रमण फिर एक बार बढ़ने से चिंता जरूर बढ़ती दिखाई दे रही है। बहरहाल जिले में अब तक 496 एक्टिव मरीज हैं। जबकि जिले में अब तक 7,10,408 लोग इस बीमारी से संक्रमित हो चुके है। ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 6,97,773 है और अब तक 11,895 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है। 

    वहीं जिले में सर्वाधिक 70 मरीज ठाणे महानगरपालिका में दर्ज किये गई है और यहां पर एक्टिव मरीजों की संख्या 211 तक पहुँच गई है। दूसरे क्रमांक पर नवी मुंबई महानगरपलिका है। जहाँ पर 58 नए कोरोना के केस सामने आए है। यहाँ पर कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 208 है। जबकि कल्याण-डोंबिवली महानगरपलिका क्षेत्र में नए संक्रमित 10 मिली है और एक्टिव मरीजों की संख्या 38 है। मीरा-भायंदर क्षेत्र में 14 नए मरीज मिले है। यहाँ पर एक्टिव मरीज की संख्या 9 है। 

    इसी तरह, वहीं उल्हासनगर में भी एक मरीज सामने आया है और एक्टिव मरीज 6 पाया गया है। जबकि कुलगाँव-बदलापुर में दो मरीज और ग्रामीण क्षेत्र में 9 केस कोरोना का सामने आया है। इन दोनों जगहों पर एक्टिव मरीजों की संख्या क्रमशः 6 और 16 है। वहीं राहत वाली बात है कि जिले के अन्य क्षेत्र जैसे भिवंडी में सिर्फ एक के साथ-साथ अंबरनाथ क्षेत्र में एक भी नया मरीज नहीं मिला है।