300 New Cases of Covid-19 in Kerala
Covid-19

    Loading

    ठाणे : ठाणे महानगरपालिका क्षेत्र (Thane Municipal Area) में एक बार फिर से कोरोना अपना पैर पसारता नजर आ रहा है। क्योंकि पिछले 24 घंटे में 8 नए कोरोना के केस सामने आए है और शहर में ऐक्टिव मरीजों (Active Patients) की संख्या भी 45 के आसपास पहुंच गई है। ऐसे में महानगरपालिका प्रशासन इस बीमारी से निपटने के लिए सतर्क हो गया है।  

     

    गौरतलब है कि कोरोना के संभावित मरीजों वृद्धि के संबंध में केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा दिए गए निर्देश के अनुसार ठाणे महानगरपालिका की पूरी स्वास्थ्य व्यवस्था (Health System) आकलन गुरुवार को कमिश्नर डॉ. विपिन शर्मा (Commissioner Dr. Vipin Sharma) ने किया और सभी सुविधाओं को अद्यतन रखने के निर्देश देते हुए संबंधित अधिकारियों को शहर में टीकाकरण के साथ-साथ आरटीपीसीआर (RTPCR) और एंटीजन टेस्ट (Antigen Test) की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। इस बीच, उन्होंने कहा कि भले ही वर्तमान में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) कम है, नागरिकों से अपने स्वयं के स्वास्थ्य के लिए मास्क, सामाजिक दूरी और सैनिटाइजर का उपयोग करने का आग्रह किया जाता है। ठाणे महानगरपालिका द्वारा कोरोना को लेकर किए जाने वाले उपायों को लेकर मनपा के नरेंद्र बल्लाल हॉल में समीक्षा बैठक की गई। इस बैठक में अपर कमिश्नर संदीप मालवी, अपर कमिश्नर संजय हेरवाड़े, उपाकमिश्नर  मनीष जोशी, उपाकमिश्नर मारुति खोडके, उपाकमिश्नर वर्षा दीक्षित, उपाकमिश्नर दिनेश तायड़े, चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. भीमराव जाधव, सभी प्रभाग समितियों के सहायक आयुक्त सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। 

    इस दौरान कमिश्नर डॉ. विपिन शर्मा ने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि भले वर्तमान में कोरोना वायरस का संक्रमण कम है, लेकिन गंभीर कोरोना प्रकोप की स्थिति में सभी प्रणालियों को बनाए रखने की आवश्यकता है और सभी संबंधित अधिकारियों को सभी अस्पतालों को अपडेट रखने के निर्देश जारी किए। उन्होंने कोरोना के प्रकोपों की संख्या में अचानक वृद्धि होने की स्थिति में नागरिकों को किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए पूरी स्वास्थ्य व्यवस्था को तैयार रखने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग और सभी संबंधित अधिकारियों को दिये। साथ ही आयुक्त डॉ शर्मा ने सभी सहायक आयुक्तों को शहर में स्वास्थ्य के लिए मास्क के उपयोग, सामाजिक दूरी के नियमित उपयोग और शहर में सैनिटाइजर के बारे में नागरिकों में जागरूकता पैदा करने के निर्देश दिए। 

    नगर कमिश्नर ने की मास्क, सोशल डिस्टेंस व सैनिटाइजर की त्रिसूत्रीय का प्रयोग करने की अपील

    इस बीच, कमिश्नर डॉ. शर्मा ने कहा कि टीकाकरण कोरोना से निपटने का एक प्रभावी तरीका है और सरकार के निर्देशानुसार मनपा के स्वास्थ्य केंद्र में विभिन्न आयु समूहों के लिए टीकाकरण अभियान चल रहा है। उन्होंने अपील की कि जिन नागरिकों को अभी तक टीका नहीं लगाया गया है, उन्हें प्राथमिकता के साथ टीकाकरण किया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने ठाणे करों से मास्क, सोशल डिस्टेंस व सैनिटाइजर की त्रिसूत्रीय का प्रयोग करने की अपील भी की।