Main Road Potholes
file

    ठाणे: पिछले सप्ताह बेमौसम बारिश (Unseasonal Rains) के कारण ठाणे महानगरपालिका (Thane Municipal Corporation) क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सड़कों (Roads) के साथ-साथ शहर के अन्य प्राधिकरणों द्वारा बनाए गए मुख्य सड़कों पर गड्ढे (Potholes) फिर से पड़ गए हैं। जिसके कारण ठाणेकर (Thanekar) को गड्ढों से होकर गुजरना पड़ रहा है। इतना ही नहीं कुछ जगहों पर गड्ढों को भरने का काम नहीं किया गया था। जिसका असर में दैनिक यातायात पर नजर आ रहा है। हालांकि ठाणे महानगरपालिका प्रशासन का दावा है कि पिछले दो दिनों से शहर में गड्ढों को भरना शुरू कर दिया गया है। सड़कों पर बने गड्ढों को डामर से भरा जा रहा है। ऐसे में अब संभावना जताई जा रही है कि आगामी कुछ दिनों में ठाणेकरों की यात्रा गड्ढों से मुक्त होगी।

    गौरतलब है कि मानसून के दौरान मुख्यतः जून से लेकर सितंबर के बीच शहर की सड़कों की हालत खस्ता थी। शहर की सड़कों पर गड्ढे हो गए थे। इन गड्ढों के मुद्दे की महानगरपालिका प्रशासन की जमकर आलोचना हुई थी। ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. विपिन शर्मा ने गड्ढों की भराई में लापरवाही बरतने वाले चार इंजीनियरों को निलंबित कर दिया था। जिसमें दो कार्यकारी अभियंता और दो उप अभियंता का समावेश था। इसके बाद टीएमसी प्रशासन हरकत में आया था और शहर के आंतरिक सड़कों कपार गड्ढों की भराई की थी। जिसके बाद अक्टूबर और नवंबर महीने में कुछ हद तक ठाणेकरों को गड्ढों से मुक्ति मिली थी,लेकिन इसी बीच पिछले सप्ताह हुई बेमौसम बारिश के कारण सड़कों पर फिर से गड्ढे पड़ गए है। 

    इन इलाकों की सड़कें अब गड्ढों में तब्दील हो गई

    शहर के मध्य स्थित मल्हार सिग्नल चौक, नितिन कंपनी चौक, तीन हाथ नाका, कैडबरी सिग्नल, इंदिरा नगर, ज्ञानेश्वर नगर, सावरकर नगर, लोकमान्य नगर, बालकुम जकात नाका सिग्नल क्षेत्र, शहर के राजमार्गों के पास सर्विस रोड, घोड़बंदर सर्विस रोड सहित शहर के विभिन्न हिस्सों की सड़कें अब गड्ढों में तब्दील हो गई है। ऐसे में आम वाहन चालकों को इन गड्ढों के कारण अपनी जान जोखिम में डालकर वाहन चलाना पड़ रहा है। वहीं दूसरी तरफ इन गड्ढों के कारण वाहनों की रफ़्तार भी धीमी पड़ गई है। जिसके कारण यातायात जाम की समस्या भी शहर में बढ़ गई है। 

    गड्ढों की भराई का काम जारी: नगर अभियंता 

    हालांकि टीएमसी प्रशासन पिछले दो दिनों से शहर के गड्ढों को भरने का काम कर रहा है। इस संबंध में टीएमसी के नगर अभियंता अर्जुन अहिरे से संपर्क किया गया और उन्होंने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि सड़क के गड्ढों को डामर से भरा जा रहा है। उन्होंने कहा कि गोखले रोड, बालकुम और शहर के अन्य हिस्सों में गड्ढों को भर दिया गया है और कैडबरी जंक्शन के पास सर्विस रोड पर बने गड्ढों को भरने का काम चल रहा है।