ARREST
प्रतिकात्मक तस्वीर

    Loading

    भिवंडी: भिवंडी शहर (Bhiwandi City) की कई मजदूर बस्तियों में झोला छाप डॉक्टरों (Fake Doctors) की भरमार है। भिवंडी महानगरपालिका चिकित्सा अधिकारी ने नागरिकों की शिकायत (Complaint) पर झोला छाप डॉक्टर कफील अहमद अंसारी के खिलाफ मामला दर्ज उसे गिरफ्तार (Arrested) कर लिया गया है, जिससे भिवंडी में झोलाछाप डॉक्टरों में हड़कंप मचा हुआ है। भिवंडी में इसी तरह हजारों झोलाछाप डॉक्टर सक्रिय है, जो बिना किसी अधिकारिक प्रमाणपत्र और सरकारी मान्यता के गरीब मजदूरों की दवा करके उनके जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

    गौरतलब है कि काफिल अहमद जीमल अहमद अंसारी नामक एक झोलाछाप डॉक्टर ने भिवंडी शहर के हांडी कंपाउंड की गली नंबर 5 में एक दवाखाना शुरू कर  नागरिकों का इलाज कर रहा था। 

    महानगरपालिका को की गई थी शिकायत

    इसकी शिकायत भिवंडी महानगरपालिका के चिकित्सा विभाग से की गई थी। शिकायत के उपरांत भिवंडी महानगर पालिका के चिकित्सा अधिकारी डॉ. जब शमीम सलाम अंसारी उस जगह का दौरा कर रहे थे, फर्जी डॉक्टर काफिल अहमद जिमल अहमद अंसारी ने महाराष्ट्र राज्य में चिकित्सा व्यवसाय करने के लिए महाराष्ट्र काउंसिल ऑफ इंडियन मेडिसिन से किसी भी आधिकारिक पंजीकरण प्रमाणपत्र के बिना प्रैक्टिस करते हुए विभिन्न दवाइयों को भी पाया। महानगरपालिका चिकित्सा अधिकारी ने उक्त मामले पर कार्रवाई करते हुए संबंधित पुलिस स्टेशन भोईवाड़ा में मामला दर्ज कराया। पुलिस ने महाराष्ट्र मेडिकल प्रैक्टिशनर्स एक्ट, 1961 की धारा 33, 35 और 36 के तहत मामला दर्ज कर झोला छाप डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया है।