प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

ठाणे: महाराष्ट्र (Maharashtra News) के ठाणे (Thane Crime News) शहर में यातायात पुलिस (Traffic Police) के एक कर्मी से मारपीट (Fighting) करने के आरोप में एक वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने सड़क पर इस तरीके से अपनी कार खड़ी की थी कि उसके कारण यातायात बाधित हो रहा था। उन्होंने बताया कि यातायात पुलिसकर्मी ने आरोपी से अपना वाहन हटाने को कहा, लेकिन वाहन चालक ने उस पर कथित तौर पर हमला कर दिया।   

वर्तक नगर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना 11 जनवरी को हुई। अधिकारी ने कहा, ‘‘43 वर्षीय सहायक पुलिस निरीक्षक एक स्कूल के पास यातायात को नियंत्रित कर रहा था। आरोपी श्रीनिवास नायडू ने अपनी कार इस तरीके से खड़ी की थी कि उसके कारण यातायात बाधित हो रहा था। पीड़ित ने आरोपी से अपनी कार हटाने को कहा।”

उन्होंने कहा, ‘‘यातायात पुलिसकर्मी के निर्देश से नाराज होकर आरोपी ने उसे अपशब्द कहने शुरू कर दिए। स्थिति उस समय और बिगड़ गई जब उसने पुलिसकर्मी पर हमला कर दिया- उसे धक्का देकर नीचे गिरा दिया और उसका कॉलर पकड़कर उसे मुक्का मारा।”

अधिकारी ने बताया कि नायडू के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं 353 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला करना या आपराधिक बल का इस्तेमाल करना) और 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है। (एजेंसी)