fraud
File Photo

    Loading

    भिवंडी: भिवंडी शहर (Bhiwandi City) में दो मामलों में 8 करोड़ 39 लाख 76 लाख 652 रुपए ठगी (Fraud) का मामला प्रकाश में आया है। शिकायत के बाद पुलिस (Police)ने आठ लोगों पर आपराधिक मामला दर्ज (Criminal Case Registered) किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, ठगी के दर्ज पहले मामले में सतीश तेजसिंह पुरोहित की हरिधारा कॉम्प्लेक्स अंजुरफाटा में राज मोबाइल नामक मोबाइल दुकान में व्यापार बढ़ाने का लालच देकर कामतघर निवासी लालजी पेठा कंजारीया, उपेंद्र विनोद कंजारीया, रवि विनोद कंजारीया, विपुल लालाजी कंजारीया और जिगर हरेश कंजारीया आदि ने राज मोबाइल दुकान को बजाज कंपनी से कर्ज दिलाने के नाम पर धंधे में शामिल हुए। 

    कंजारिया ग्रुप में शामिल पांच लोगों ने आपसी साठ-गांठ कर कंप्यूटर से कई फाइल जिसमे दुकान का हिसाब किताब था गायब कर एप्रिल 2019 से नवंबर 2020 के दौरान 89 लाख 52 हजार 783 रुपए का मोबाइल बिक्री कर पैसे को अपने खाते में जमा कर लिया। दुकानदार सतीश पुरोहित की शिकायत पर नारपोली पुलिस ठगी का आपराधिक प्रकरण दर्ज कर तहकीकात कर रही है।

    पुलिस कर रही मामले की जांच 

    ठगी की दूसरी घटना में खोका कंपाऊंड स्थित निरव सिल्क मिल्स संचालक निरव विनोद शहा ने सय्यद जमीर, शिफा जमीर सय्यद और सैफ अहमद शकील शेख की व्यवसायिक फर्म झेनीला ट्रेडिंग प्रा. लि. कंपनी को अक्टूबर 2018 से फेब्रुवरी 2020 की कालावधि के दौरान 17 करोड़ 7 लाख 68 हजार 166 रुपया का यार्न कपड़ा बनाने के लिए दिया, बावजूद झेनीला ट्रेडिंग प्रा. लि. से केवल 9 करोड़ 57 लाख 48 हजार 299 रुपए का तैयार माल ही वापस किया और बार-बार मांग के बाद भी 7 करोड़ 50 लाख 19 हजार 867 रुपए का माल वापस नहीं किया। निरव शहा द्वारा बकाया कपड़ा मांगने पर कोई उत्तर नहीं मिलने पर ठगी का मामला दाखिल कराए जाने के उपरांत पुलिस तहकीकात कर रही है।